निशुल्क मूत्र गुर्दा रोग परामर्श शिविर 23 को

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मित्तलहॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर अजमेर में 23 दिसंबर को सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक निशुल्क मूत्र गुर्दा रोग परामर्श शिविर आयोजित होगा। मित्तल हॉस्पिटल के पथरी, प्रोस्टेट एवं मूत्र रोग विशेषज्ञ डाॅ. कुलदीप शर्मा एवं गुर्दा रोग विशेषज्ञ डाॅ. रणवीर सिंह चौधरी सेवाएं देंगे।

यूरोलोजिस्ट डाॅ. कुलदीप ने बताया कि हॉस्पिटल में दूरबीन के द्वारा पथरी, प्रोस्टेट ऑपरेशन की सुविधा उपलब्ध है। गुर्दा, पेशाब की थैली एवं नली की पथरी, प्रोस्टेट की समस्या, पेशाब की धार की कमजोरी, नली में रुकावट, खून, जलन बार-बार पेशाब आना, स्त्रियों में खांसी छींक के साथ पेशाब का रिसाव, बच्चों में मूत्र संबंधित सभी समस्याएं आदि से पीड़ित रोगियों के लिए शिविर आयोजित हो रहा है। नेफ्रोलॉजिस्ट डॉ. रणवीर सिंह चौधरी ने बताया कि मूत्र संक्रमण, मधुमेह रक्तचाप से होने वाले गुर्दा रोग, शरीर में सूजन, डायलिसिस पर चल रहे लोग या गुर्दा प्रत्यारोपण करा चुके रोगी शिविर में निशुल्क परामर्श लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

नेफ्रोलॉजिस्ट डाॅ. चौधरी ने बताया कि मूत्र संक्रमण, मधुमेह रक्तचाप से होने वाले गुर्दा रोग, शरीर में सूजन, डायलिसिस पर चल रहे लोग या गुर्दा प्रत्यारोपण करा चुके रोगी शिविर में निशुल्क परामर्श ले सकते हैं। निदेशक डाॅ. दिलीप मित्तल ने बताया कि शिविर के दौरान यूरोफ्लोमिट्री जांच निशुल्क की जाएगी। शिविर में यूरोलोजी नेफ्रोलॉजी हैल्थ चैकअप पैकेज भी विशेष रियायती दरों पर 29 दिसंबर तक उपलब्ध रहेंगे। डाॅ. मित्तल ने बताया कि शिविर में पंजीकृत रोगियों को निर्देशित जांचों पर 25 प्रतिशत तथा आॅपरेशन प्रोसीजर्स पर 10 प्रतिशत तक की छूट सात दिनों तक मिलेगी।

खबरें और भी हैं...