• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • 490 अवैध निर्माण जमींदोज नहीं होने तक ‘आप’ करेगी आंदोलन

490 अवैध निर्माण जमींदोज नहीं होने तक ‘आप’ करेगी आंदोलन

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
आम पार्टी की प्रेसवार्ता में जानकारी देते पदाधिकारी।

इसी सप्ताह शुरू होगा आंदोलन

सिटीरिपोर्टर|अजमेर

आमआदमी पार्टी (आप) शहर के 490 अवैध निर्माणों के जमींदोज होने तक लगातार आंदोलन करेगी। आंदोलन इसी सप्ताह शुरू होगा। ये वो अवैध निर्माण हैं, जिसके मामले में व्हिसल ब्लोअर रवि नरचल की ओर से हाईकोर्ट में याचिका पेश की गई थी। हाईकोर्ट नगर निगम को आदेश दे चुका है कि ये अवैध निर्माण हटाए जाएं, मगर नगर निगम ने उक्त निर्देशों की पूरी तरह पालना नहीं की।

नरचल ने अदालत की अवमानना याचिका भी पेश कर दी है। रविवार को आम आदमी पार्टी ने “एक साल बेमिसाल केजरीवाल’ सेलीब्रेट किया। प्रेस वार्ता में आप के जिलाध्यक्ष राकेश शर्मा ने अजमेर में आप की उपलब्धियां बताते हुए कहा कि अवैध निर्माण नहीं हटाए जाने तक आप का आंदोलन जारी रहेगा।

आप के जिला अध्यक्ष राकेश शर्मा ने बताया कि दिल्ली में आप की सत्ता के एक साल के कार्यकाल को आप की वर्षगांठ के तौर पर उत्साह से मनाया जा रहा है। इसी क्रम में अजमेर शहर में आप द्वारा जनहित में किए गए कार्यों की जानकारी दी गई। शर्मा ने कहा कि पिछले दिनों एक निजी स्कूल में शिक्षा के अधिकार (आरटीई) के बावजूद कई बच्चों को दाखिला नहीं मिल रहा था, आप की दखल के बाद स्कूल ने बच्चों को दाखिला दिया गया।

बढ़ती बिजली की दरों के विरोध में आप के आंदोलन के बाद राज्य सरकार ने दरों में बढ़ोत्तरी नहीं की। आप के उपाध्यक्ष रियाज अहमद मंसूरी ने कहा कि आप द्वारा मिस कॉल से मैंबर बनाने के लिए अभियान जारी है। अब तक करीब 4000 मैंबर बन चुके हैं।

हाईकोर्टके आदेश के बाद भी क्यों नहीं हो रही कार्रवाई? : राकेशशर्मा ने कहा कि शहर में 490 चिह्नित अवैध निर्माणों को हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद निगम द्वारा अब तक नहीं तोड़ा जाना सांठगांठ की आेर इशारा करता है।

2018विधानसभा चुनावों के मद्देनजर होगा पार्टी का विस्तार :मंसूरी नेबताया कि वर्ष 2018 के विधानसभा चुनावों के मद्देनजर पार्टी का विस्तार किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...