• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • चोरी हुआ 5 लाख के आभूषणों का बैग पुलिस ने 2 घंटे में ढूंढ़ निकाला

चोरी हुआ 5 लाख के आभूषणों का बैग पुलिस ने 2 घंटे में ढूंढ़ निकाला

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सरोवरके ग्वालियर घाट से रविवार सुबह चोरी हुआ पांच लाख रुपए के आभूषणों से भरा बैग पुलिस ने दो घंटे की मशक्कत के बाद ढूंढ़ निकाला मगर चाेर का सुराग नहीं लग सका। पुलिस ने चोरी गए आभूषण यात्री परिवार को सुरक्षित सौंप दिए।

उज्जैन निवासी प्रिया अर्पित जोशी अपने परिवार सहित शनिवार को अजमेर में शादी समारोह में शिरकत करने आई थी। पूरा परिवार रविवार को पुष्कर यात्रा करने आया। इस दौरान ग्वालियर घाट पर प्रिया ने अपना आभूषणों से भरा बैग घाट की सीढ़ियों पर रखा तथा सरोवर के दर्शन करने लगीं। सरोवर के दर्शन कर पलट कर देखा तो आभूषणों का बैग गायब था। इससे पूरे परिवार में जबरदस्त खलबली मच गई। इत्तला मिलते ही पुलिस हरकत में गई। एएसआई भवानी सिंह अधीनस्थ सिपाहियों के साथ मौके पर पहुंचे और छानबीन शुरू की। पुलिस ने आस-पास की होटलों में लगे सीसी कैमरे के फुटेज भी देखे। इस बीच संदेह होने पर पुलिस ने घाट के पास रखी खंडित मूर्तियों के ढेर भी खंगाले, जहां पुलिस को चोरी गए यात्री परिवार के आभूषण मिल गए। वहीं कुछ दूरी पर खाली बैग भी मिल गया।

माना जा रहा है कि चोरों ने बैग चुराने के बाद आभूषण बैग में से निकाल कर खंडित मूर्तियों के पीछे छुपा दिए तथा बैग को दूसरी जगह रख दिया। पुलिस ने जेवरात मिलने के बाद चोर की भी सरगर्मी से तलाश की, लेकिन उसका सुराग हाथ नहीं लगा। थानाधिकारी नंदराम भादू ने यात्री परिवार को उनके चोरी हुए आभूषण सुरक्षित सुपुर्द कर दिए। पुलिस की तत्परता से जेवर मिलने पर प्रिया उसका परिवार काफी खुश हुआ और उन्होंने पुष्कर पुलिस की कार्यशैली की प्रशंसा की। प्रिया ने बताया कि बैग में सोने के दो मंगलसूत्र, कानों के तीन टॉप्स, पांच अंगूठियां, एक चैन, दाने वाला मंगलसूत्र, चांदी की पायल अन्य सजावटी आभूषण थे।

उज्जैन के यात्री परिवार को चोरी गए आभूषण सुपुर्द करते थानाधिकारी।

खबरें और भी हैं...