पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लेडी डॉक्टर का FB अकाउंट हैक, फोटो शेयर रही थी उसके पति की परिचित लड़की

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अजमेर.  महिला डॉक्टर का फेसबुक अकाउंट हैक कर उसके दोस्तों को मैसेज करने वाली दिल्ली की एक युवती को अलवर गेट थाना पुलिस ने रविवार को धर दबोचा। आरोपी युवती से पूछताछ के बाद हालांकि पुलिस ने उसे जमानत पर छोड़ दिया। जांच में सामने आया कि उक्त युवती महिला डॉक्टर के पति की जानकार है। 
 
 
महिला डॉक्टर का पति दिल्ली में एक निजी अस्पताल में डॉक्टर है। दोनों दो साल से अलग रह रहे हैं। युवती की करतूत से महिला डॉक्टर खफा है, पुलिस ने उसके पति को भी जांच के दायरे में लिया है। अलवर गेट थाना प्रभारी हरिपाल सिंह ने बताया कि कुंदन नगर निवासी एक महिला डॉक्टर ने शिकायत दर्ज कराई थी। 

पीड़िता ने शिकायत में बताया कि 29 दिसंबर 2016 को उसने अपना फेसबुक अकाउंट डिलीट कर दिया था, लेकिन कुछ दिनों पहले दोस्तों से जानकारी मिली कि फेसबुक से लगातार संदेशों का आदान-प्रदान हो रहा है। फोटो, वीडियो आैर संदेश भेजकर कोई अज्ञात व्यक्ति दुरुपयोग कर रहा है। 

आरोपी ने ई-मेल आईडी भी मिलता-जुलता बना रखा है। शिकायत पर पुलिस ने साइक्लोन सैल की मदद से दिल्ली की रहने वाली मीनाक्षी को पकड़ा। 24 साल की यह युवती महिला डॉक्टर के पति की जानकार निकली। जांच में सामने आया कि मीनाक्षी ने महिला डॉक्टर का फेसबुक अकाउंट हैक कर खुद संचालित करना शुरू कर दिया। वे कोई जानकारी जुटाने के लिए महिला डॉक्टर के दोस्तों को मैसेज भेजने के साथ फोटोज भेजकर अकाउंट का दुरुपयोग कर रही थी। 

यूं कसा शिकंजा 
जांचअधिकारी हरिपाल सिंह ने मामले की पड़ताल के लिए टीम गठित की। टीम में रीडर कुनाराम, सिपाही फारूख आैर साइक्लोन सैल के सुनील मील आैर देवेंद्र सिंह को शामिल किया गया। पड़ताल में सामने आया कि फेसबुक अकाउंट दिल्ली से ऑपरेट किया जा रहा है। आरोपी युवती ने एक बार इसे अपने मोबाइल फोन से भी संचालित किया था, पुलिस ने यह नंबर जुटा लिया। इसके बाद नंबरों की डिटेल निकाली गई तो मामले का खुलासा हो गया। टीम ने दिल्ली से उक्त युवती को धर दबोचा। युवती वहां एक कंपनी में अकाउंटेंट है तथा अपनी बहन की आईडी से ली गई सिम का इस्तेमाल कर रही थी।