पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लव स्टोरी: जब दुल्हन बनी 65 साल की माधूरी, गूगल के CEO के ससुर से की शादी

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कोटा/अजमेर. कहते हैं कि सच्चे प्यार में न उम्र का तकाजा होता है और न ही जाति का बंधन। प्यार तो बस हो ही जाता है। वेलेन्टाइन वीक के मौके पर dainikbhaskar.com ऐसी ही कुछ अनोखी लव स्टोरीज के बारे में बता रहा है। इनमें उन कपल्स के मोहब्बत की कहानी है, जिनकी उम्र 60 से ज्यादा है। उनके प्यार और संघर्ष की कहानी दिलचस्प है। कौन-कौन हैं ये कपल्स...
अमेजिंग है गूगल सीईओ के ससुर की LOVE STORY...
गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई के 73 साल के ससुर होलाराम हरियानी ने पिछले साल 65 साल की माधुरी शर्मा से शादी की। हरियानी की पत्नी नीलू की दो साल पहले मौत हो गई थी। वहीं, उनसे शादी करने वाली माधुरी शर्मा के पति राजेश की चार साल पहले मौत हो चुकी है। दोनों अकेले थे, सत्संग में मुलाकात हुई। बात हुई और फिर प्यार। आखिरकार 23 सितंबर को दोनों ने आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली।
कैसे दोनों आए करीब?
माधुरी कोटा से ही हैं, जिनकी शादी दिल्ली के राजेश शर्मा से हुई थी। राजेश मिलिट्री की रोड कन्स्ट्रक्शन विंग में थे। उनकी चार साल पहले मौत हो चुकी है। माधुरी के इकलौते बेटे भारत की भी रोड एक्सीडेंट में मौत हो गई थी। वे दिल्ली से करीब दो साल पहले ही कोटा आईं और यहां नयापुरा स्थित चंबल रेजीडेंसी में फ्लैट खरीद रहने लगीं।
पॉलिटेक्निक से रिटायर्ड प्रोफेसर हरियानी मुंबई में रहते थे, करीब सालभर से कोटा में हैं। यहां सिविल लाइन में उनका किराए का मकान है। उनका एक बेटा अमित न्यू जर्सी में एक कंपनी में प्रोजेक्ट मैनेजर है, जबकि बेटी अंजलि सैन फ्रांसिस्को में रहती हैं। अंजलि के पति सुंदर पिचाई गूगल के सीईओ हैं। हरियानी ने बताया था कि कुछ माह पहले ही दोनों जयपुर गोल्डन के निकट स्थित एक आश्रम में सत्संग में मिले थे। विचार मिले तो दोनों ने शादी का फैसला लिया।
अपने विरोध में आए, डटकर खड़ी हुई माधुरी
माधुरी के अन्य परिवार वाले तो उनके साथ हैं, लेकिन कोटा में रहने वाले उनके मायके वाले खिलाफ। माधुरी के सिविल लाइन्स में रहने वाले भतीजे और भतीजी को इस बात का पता लगा तो उन्होंने विरोध किया। माधुरी ने कहा, "उन्होंने लोगों को भड़काना शुरू किया। उनकी नजर मेरी संपत्ति पर थी। सोसाइटी के लोगों ने हमें खूब परेशान किया। लेकिन मैंने वही किया, जो मुझे अच्छा लगा।
अकेले रहना मुश्किल था
इस उम्र में अकेले एक-एक दिन बिताना कितना मुश्किल होता है, यह मैं जानती हूं। मैंने पति की मौत के बाद चार साल अकेले बिताए हैं। पति की मौत के बाद अमेरिका में रहने वाली मेरी चचेरी बहनों ने मुझे दूसरी शादी के लिए प्रेरित किया और अब मैंने यह कर लिया।"
आगे की स्लाइड में पढ़िए एक 68 साल के दूल्हे और 62 के दुल्हन की कहानी...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें