पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Baking Batch Mudar The Train Station Enroute!

पाक जत्थे की ट्रेन मदार स्टेशन पर रुकेगी!

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अजमेर.ख्वाजा साहब के उर्स में शिरकत के लिए आने वाले पाकिस्तानी जायरीन को अब मदार रेलवे स्टेशन पर रोका जाएगा। इस संबंध में अंतिम निर्णय जिला प्रशासन और खुफिया विभाग की हरी झंडी के बाद होगा। उर्स के संबंध में डीआरएम ऑफिस में बुधवार को आयोजित बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा हुई।
गरीब नवाज का उर्स इस साल 12 मई से शुरू होगा। इसे देखते हुए रेलवे ने उर्स तैयारियों के लिए ये बैठक आयोजित की थी। रेलवे अधिकारी इस बात पर गंभीर हैं कि इस बार पाकिस्तान से आने वाले जायरीन की ट्रेन को मदार स्टेशन पर ही रोका जाए। इससे स्थानीय यात्रियों को असुविधा नहीं होगी। हर बार उर्स के दौरान पाकिस्तान के जायरीन को लाने वाली विशेष ट्रेन के प्लेटफार्म नंबर एक पर रुकने से स्थानीय यात्रियों को 3 से 4 घंटे तक असुविधा का सामना करना पड़ता है।
रेलवे सुरक्षा बल के साथ ही पुलिस और खुफिया विभाग का लवाजमा भी यहां डेरा डालता है। प्लेटफार्म एक पर आवाजाही पूरी तरह बंद रहती है। इन समस्याओं के समाधान के लिए रेलवे अधिकारी अब इस बात पर विचार कर रहे हैं कि पाकिस्तान जायरीन की विशेष ट्रेन को मदार स्टेशन पर ही रोक लिया जाए।
बैठक में इस संबंध में तय हुआ कि इस मामले में जिला प्रशासन व खुफिया विभाग से भी राय ली जाएगी। इसके बाद नई व्यवस्था को लागू किया जाएगा। बैठक में रेलवे अधिकारियों के साथ दरगाह कमेटी के दारोगा मोबीन अहमद खान और हाजी सैयद मुकद्दस मोईनी आदि भी मौजूद थे।
चेन्नई से भी उर्स स्पेशल की मांग: इधर दारोगा मोबीन खान ने रेलवे अफसरों से कहा कि उर्स के दौरान आने वाले शुक्रवार और छठी के दिन चलाई जाने वाली विशेष ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जाए। चेन्नई से अजमेर भी विशेष ट्रेन का संचालन हो। साथ ही वापसी में शुक्रवार और छठी के दिन ट्रेनों के फेरे बढ़ें। 17 से 22 मई तक उर्स के जायरीन की भीड़ अधिक रहने की संभावना है।