पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वाटर टैंक में मिली कांस्टेबल की लाश

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

अजमेर। पुलिस लाइन के वाटर हार्वेस्टिंग टैंक में सोमवार को एक आरएसी कांस्टेबल की लाश तैरते मिली। मृतक आरएसी की नवीं बटालियन की ई-कंपनी में तैनात था। पिछले दिनों यह कंपनी ब्यावर से अजमेर कानून व सुरक्षा व्यवस्था में ड्यूटी के लिए पहुंची थी। कंपनी के शेष जवान रविवार को ड्यूटी पूरी कर वापस लौट गए। मृतक देर शाम से गैर हाजिर था। सुबह उसकी लाश लाइन में मौजूद अन्य जवानों ने टैंक में तैरते देखी।


सूचना पर पुलिस के आला अधिकारियों ने मौका मुआयना किया। मूलत: सीकर के लोसल गांव निवासी मृतक के परिवारजनों को सूचना दी गई। पुलिस ने मृतक का शव पोस्टमार्टम के लिए जेएलएन अस्पताल के चीरघर में रखवाया। सिविल लाइन्स थानाप्रभारी हर्षराज सिंह मामले की तहकीकात कर रहे हैं।


पुलिस के मुताबिक सीकर स्थित लोसल गांव निवासी केसरदेव (35) की संदिग्ध परिस्थितियों में डूबने से मौत हो गई। मृतक की लाश बोर्ड ऑफिस के पिछले हिस्से में स्थित पुलिस लाइन में बने वाटर हार्वेस्टिंग टैंक में पड़ी मिली। सूचना पर आरआई एएसपी डॉ राजीव पचार, थाना प्रभारी हर्षराज सिंह, आरआई सहित अन्य अधिकारी मय जाब्ता मौके पर पहुंचे। मशक्कत कर लाश को बाहर निकाला गया। मृतक पिछले दिनों ई-कंपनी कांस्टेबलके 22 जवानों से साथ यहां कानून व्यवस्था में ड्यूटी के लिए पहुंचा था। सभी पुलिस लाइन में ठहरे थे। कंपनी ड्यूटी पूरी कर 24 फरवरी को वापस ब्यावर लौट गई लेकिन कांस्टेबल केसरदेव इसी दिन देर शाम से गैर हाजिर था। उसने परिवार के लोगों व साथी जवानों से कोई बातचीत नहीं की। अगले दिन केसरदेव की लाश वॉटर टैंक में तैरते मिली। पुलिस ने लाश चीरघर में रखवाई है। मंगलवार को मेडिकल बोर्ड से मृतक का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।


जांच के दायरे में सीडीआर
कांस्टेबल केसरदेव की मौत की खबर सुनते ही सीकर से उसके परिवार के लोग और परिचित अजमेर पहुंचे। उन्होंने पुलिस को केसरदेव की मौत पर किसी तरह की कोई शंका होने से इनकार किया। इधर पुलिस ने मृतक के कब्जे से सेलफोन बरामद किया। मृतक वर्दी में नहीं था। मृतक के सेलफोन से बरामद सिम की कॉल डीटेल रिपोर्ट निकलवाई जा रही है। यह पता लगाया जा रहा है कि मृतक ने किस-किस से बातचीत की थी। सिविल लाइन्स थाना पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई कर जांच शुरु कर दी है।


॥आरएसी की नवीं बटालियन की ई-कंपनी में तैनात कांस्टेबल केसरदेव की लाश पुलिस लाइन स्थित वॉटर टैंक में तैरते मिली। मृतक के परिवारजनों को सूचना देकर लाश को चीरघर में रखवाया गया। मंगलवार को मेडिकल बोर्ड से उसका पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। मामले की जांच पड़ताल जारी है।Ó
हर्षराज सिंह,
थानाप्रभारी, सिविल लाइंस थाना