पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • 6 चिकित्सकों ने दिया इंटरव्यू दो ने ही संभाला पदभार

6 चिकित्सकों ने दिया इंटरव्यू दो ने ही संभाला पदभार

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जिलेमें डाक्टर्स की कमी को पूरा करने के लिए चिकित्सा विभाग ने कवायद शुरू कर करते हुए इंटरव्यू भी किए हैं, लेकिन संविदा पर नौकरी को लेकर अभी तक 11 मात्र एमबीबीएस डाक्टर्स ने ही आवेदन किए हैं।

जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में गठित कमेटी ने दो बार इंटरव्यू किए, इनमें से मात्र आठ अभ्यर्थी ही इंटरव्यू के लिए आए। कमेटी ने छह अभ्यर्थियों को संविदा पर नौकरी के लिए हरी झंडी दे दी, लेकिन इनमें से दो डाक्टर्स ने ही ड्यूटी ज्वाॅइन की है। दोनों को बहादुरपुर और भीटेडा पीएचसी में लगाया गया है। पिछले सोमवार को चयनित दो डाॅक्टर्स को सीएमएचओ की ओर से शीघ्र ही ड्यूटी ज्वाॅइन के आदेश जारी किए जाएंगे। इनका जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में गठित कमेटी वाक इन इंटरव्यू करेगी। इन्हें मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी से वेतन का भुगतान किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि जिले में करीब सौ डाक्टर्स के पद रिक्त हैं।

जिले की कोटकासिम और लक्ष्मणगढ़ सीएचसी में डाक्टर्स की कमी से रोगियों को समय पर उपचार नहीं मिल रहा है। इस पर निदेशालय की ओर से जिले में संविदा पर तीस डाक्टर लगाने के निर्देश जारी किए गए थे।

^अभीदो डाक्टर्स ने ज्वाइन किया है और दो को शीघ्र ही ज्वाइनिंग आदेश जारी किए जाएंगे। जैसे-जैसे आवेदन आएंगे तो सोमवार को कमेटी इंटरव्यू लेकर उन्हें सलेक्ट करेगी। -डॉ.अार के मीणा, सीएमएचओअलवर