पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • 21 दिन तक सरकार को नहीं दी रुचिर मोदी के अध्यक्ष बनने की जानकारी, अब बैठेगी जांच

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

21 दिन तक सरकार को नहीं दी रुचिर मोदी के अध्यक्ष बनने की जानकारी, अब बैठेगी जांच

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर: रुचिर मोदी 22 अगस्त को ही अलवर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष चुन लिए गए। खेल मंत्री के तौर पर क्या आपको इसकी जानकारी थी, जबकि खेल परिषद के प्रतिनिधि वहां थे?

खींवसर:मुझे इसकी जानकारी नहीं थी। जो खेल अधिकारी चुनाव में गया था, उसने इसकी अाधिकारिक जानकारी हमें नहीं दी। अभी भी हमारे ऑफिशल रिकॉर्ड में इसका कोई जिक्र नहीं है। मैं इस मामले की जांच करवाऊंगा।

भास्कर:इसका मतलब यह है कि सरकार रुचिर मोदी को राजस्थान क्रिकेट में लाकर ललित मोदी की मदद कर रही है?

खींवसर:हम किसी को फेसिलिटेट नहीं कर रहे हैं। मैं जब से खेल मंत्री बना हूं मेरा व्यू यही रहा है कि क्रिकेट में हो रहे झगड़ों में नहीं पडूंगा।

भास्कर:इसका मतलब मोदी से सरकार को कोई दिक्कत नहीं है?

खींवसर:जो भी लीगल प्रोसीजर अपनाकर चुनाव लड़ता है उससे हमें परेशानी नहीं है।

भास्कर:जानकारी यह भी है कि रुचिर ने चुनाव लड़ने के लिए अलवर में जमीन भी खरीदी है। क्योंकि आरसीए एक्ट में यह प्रावधान है कि जिसके पास जमीन हो वही चुनाव लड़ सकता है।

खींवसर:हमारे पास कोई शिकायत आएगी तो कार्रवाई करेंगे। अगर शिकायत नहीं भी आएगी तो भी अपनी तरफ से भी मैं इस मामले को दिखवाता हूं।

भास्कर:लेकिन ललित मोदी के आरसीए में आने के बाद प्रदेश में बीसीसीआई का कोई भी टूर्नामेंट नहीं हुआ। क्रिकेट को नुकसान हुआ। सरकार आरसीए को भंग क्यों नहीं करती?

खींवसर:यह कंट्रोवर्शियल मामला है और सरकार इसमें पड़कर बदनाम नहीं होना चाहती। हमने आरसीए के साथ एमओयू कर रखा है। हमारा स्टैंड क्लीयर है कि इनके जो भी झगड़े हैं इन्हें ही निपटाने होंगे।

भास्कर:तो सरकार कुछ भी नहीं करेगी?

खींवसर:सरकार स्पोट्‌र्स एक्ट में बदलाव करने जा रही है। जिला क्रिकेट संघों में जो भी क्लब डिफंक्ट पड़े हैं उन्हें हटाया जाएगा। एक्टिव क्लब की परिभाषा तय करेंगे। उम्मीद है कि आने वाले विधानसभा सत्र में ये एमेंडमेंट जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें