• Hindi News
  • National
  • करवा चौथ से एक दिन पहले चमका बाजार, जाम में फंसे लोग, चांद आज रात 8 बजकर 20 मिनट पर आएगा नजर

करवा चौथ से एक दिन पहले चमका बाजार, जाम में फंसे लोग, चांद आज रात 8 बजकर 20 मिनट पर आएगा नजर

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रविवारको करवा चौथ का पर्व मनाया जाएगा। महिलाएं पति की लंबी आयु परिवार की खुशहाली के लिए उपवास रखेंगी और चंद्रमा को अर्घ्य देकर उपवास खोलेंगी। कई महिलाएं करवा चौथ के व्रत का उजन भी करेंगी। पं. यज्ञदत्त शर्मा ने बताया कि करवा चौथ पर रविवार रात 8.20 बजे चांद दिखाई देगा। सूर्यास्त से पूर्व महिलाएं चौथमाता की कथा सुनेंगी। चंद्रोदय होने पर चंद्रमा को अर्घ्य देकर उपवास खोलेंगी। पंजाबी वेलफेयर सोसायटी के महिला प्रकोष्ठ की ओर से रविवार शाम 4 बजे स्कीम नंबर दो स्थित पुरुषार्थी भवन में सामूहिक करवा चौथ पूजन का आयोजन होगा। सोसायटी के सचिव ने यह जानकारी दी।

अलवर. करवा चौथ से एक दिन पूर्व शहर के बाजारों में ग्राहकों की भीड़ उमड़ी, जिसकी वजह से जगह-जगह जाम लग गया। शाम के समय घंटाघर के आस-पास पैर रखने को जगह नहीं थी। दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ देख व्यापारी भी उत्साहित दिखाई दिए।

अलवर. संगिनी क्लब की ओर से शनिवार को जयकृष्ण क्लब में करवा चौथ का पर्व मनाया गया। कार्यक्रम में शामिल हुई महिलाओं ने मेहंदी रचाई, गीतों पर नृत्य की प्रस्तुति दी प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में क्लब अध्यक्ष दीक्षा अग्रवाल, ऋतु गोयल, रेखा अग्रवाल, रेखा गर्ग नीलू जैन ने सहयोग दिया।

खबरें और भी हैं...