पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • अब वेबपोर्टल पर भी मतदाता पहचान पत्र का पंजीकरण संभव

अब वेबपोर्टल पर भी मतदाता पहचान-पत्र का पंजीकरण संभव

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बांसवाड़ा। जिलाकलेक्टर भगवतीप्रसाद ने कहा है कि प्रजातंत्र में मतदान की महत्त्वपूर्ण भूमिका होती है और इसमें शत-प्रतिशत मतदाता अपने वोट का उपयोग कर सकें, इसके लिए जरूरी है कि हर पात्र मतदाता का मतदान सूची में नाम सम्मिलित हों।

जिला कलेक्टर शुक्रवार का वृहद मतदाता पंजीकरण अभियान के संदर्भ में जिला कलेक्ट्रेट में आयोजित प्रेसवार्ता में मीडियाकर्मियों को संबोधित कर रहे थे। बताया कि जिले में 1 जुलाई से शुरू हुए वृहद मतदाता पंजीकरण अभियान में 1 जनवरी 017 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके युवाओं का नाम जोड़ा जा रहा है।

मतदाता पहचान कार्ड की गलतियों को सुधारा जा रहा है। उन्होंने जिलेभर की शिक्षण संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ आमजन से अपील की कि इस अभियान के तहत हो रही गतिविधियों से लाभांवित हो।

कलेक्टर ने कहा कि अब वेबपॉर्टल पर भी मतदाता अपने पहचान पत्र के लिए पंजीकरण करवा सकते हैं। इस पंजीकरण के उपरांत क्षेत्र का बीएलओ मतदाता से संपर्क कर पहचान पत्र बनाने की अग्रिम कार्यवाई को पूर्ण करेगा। कलेक्टर ने निर्वाचन आयोग द्वारा बनाए जाने वाले नवीनतम स्मार्ट इपिक कार्ड के बारे में भी जानकारी दी।

एडीएम हिम्मतसिंह बारहठ ने मतदान कार्ड की त्रुटियों के लिए फॉर्म 8 के माध्यम से आवेदन करने की जानकारी दी। बताया कि 31 जुलाई तक बीएलओ घर-घर जाकर मतदान सूची में नाम जुड़वाने मतदाता पहचान कार्ड में त्रुटियों के संबंध में संपर्क करेंगे।

मीडियाकर्मियों को संबोधित करते कलेक्टर।

खबरें और भी हैं...