• Hindi News
  • National
  • शहीद दिवस पर सत्य अहिंसा के पुजारी गांधी को नमन किया

शहीद दिवस पर सत्य-अहिंसा के पुजारी गांधी को नमन किया

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शहीददिवस के उपलक्ष्य में अहिंसा सर्किल पर आयोजित कार्यक्रम में दो मिनट का मौन रख शहीदाें को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस दौरान रेलवे स्टेशन के सामने रामधुन, गांधी के भजनाें तथा देशभक्ति गीताें की प्रस्तुति दी गई। अहिंसा सर्किल पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर कलेक्टर सुधीर शर्मा, पुलिस अधीक्षक डा.गगनदीप सिंगला, नगर परिषद के सभापति लूणकरण बोथरा ने माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

साबरमतीके संत गांधी महामानव थे :राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आदर्श एवंं सिद्धांत आज भी प्रासंगिक है। हमें उनके बताए सिद्धांतों एव आदर्शों को आत्मसात करने की महत्ती आवश्यकता है। ये विचार जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष फतेह खान ने कांग्रेस कार्यालय में व्यक्त किए। जिला प्रवक्ता मुकेश जैन ने बताया कि सोमवार सुबह 11 बजे कांग्रेस कार्यालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर गांधीजी की तस्वीर पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। कार्यक्रम में उप जिला प्रमुख सोहनलाल चौधरी ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी विलक्षण प्रतिभा के धनी थे। वरिष्ठ कांग्रेसी हरीशचंद्र सोलंकी ने गांधी की जीवनी पर प्रकाश डाला। इसी तरह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर राजकीय महाविद्यालय बाड़मेर में शहीद दिवस मनाया। महाविद्यालय स्टाफ एवं विद्याथिर्यों ने दो मिनट का मौन रखकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

कवास.सरस्वतीबाल विद्या मंदिर उमावि में मुख्य अतिथि प्रधानाचार्य हरीश भाटी के नेतृत्व में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि मनाई। विशिष्ट अतिथि पंस सदस्य जोगाराम लेगा, शंकरलाल माली, तेजसिंह बारड़, और खेताराम धत्तरवाल ने छात्रों को स्वच्छता के बारे में सीख दी।

बाड़मेर. महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देते जिला कलेक्टर, एसपी नगरपरिषद सभापति।

खबरें और भी हैं...