पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • 10 घंटे बाद 2 किमी. दूर मिला मासूम का शव

10 घंटे बाद 2 किमी. दूर मिला मासूम का शव

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ग्रामीणथाना क्षेत्र के विशाला के पास रपट में गुरुवार रात 9 बजे चार गाड़ियों के पानी में बहने की घटना की दस घंटे बाद लापता 10 वर्षीय बालक दिनेश का शव शुक्रवार सुबह 2 किमी. दूर पानी के बहाव में मिल गया। गौरतलब है कि गुरुवार रात को तेज बारिश के बाद रपट पर बहते पानी में एक ट्रैक्टर, दो बोलेरो एक पिकअप गाड़ी बह गई थी। इन चारों वाहनों में करीब 40 लोग थे, जिसमें 37 लोगों को ग्रामीणों, पुलिस प्रशासन की मदद से जिंदा बचा लिया। जबकि तीन लोग लापता हो गए थे, जिसमें महिला सुआ देवी उर्फ चूकी देवी बुजुर्ग टिकमाराम का शव गुरुवार रात में ही मिल गया था। जबकि लापता 10 वर्षीय दिनेश पुत्र आसूराम का शव शुक्रवार सुबह बरामद हुआ है।

आज तेज बारिश संभव

मौसमविभाग के अनुसार शनिवार को बाड़मेर जिले में तेज बारिश की संभावना है। मानसून के सक्रिय रहने से अगले कुछ दिनों तक बारिश होगी। इस बीच 23 को भारी बारिश होने की संभावना है। शुक्रवार को बाड़मेर जिलेभर में मानसून सक्रिय रहा, लेकिन बारिश नहीं हुई।

सेड़वा:24घंटे, 6 इंच बारिश

पिछले24 घंटों में सबसे ज्यादा 6 इंच बारिश सेड़वा में दर्ज की गई है। गुरुवार सुबह 8 बजे से लेकर शुक्रवार सुबह 8 बजे तक कुल 145 एमएम बारिश रिकार्ड की गई। तेज बारिश से रेतीले धोरों से भी पानी बहा है, इससे धाेरों में पानी की दरारें पड़ी है। ग्रामीणों के मुताबिक इतनी तेज बारिश पहली बार देखी है।

लापरवाही से हुआ हादसा

रपटपर 4 फीट पानी था, इसके बावजूद एक के गुजरने पर चार वाहनों ने तेज बहाव से गुजरने की रिस्क ली और चारों पानी में बह गए। गनीमत रही कि तेज बहाव के बावजूद कुछ लोग समय रहते बाहर निकल गए और चिल्लाने पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई और 37 लोगों की जान बचा ली। इतना ही नहीं बहाव में बबूल ज्यादा होने से कई लोग बबूलों की टहनियां पकड़ बाहर गए। हादसे में वाहन चालकों की बड़ी लापरवाही रही है, जिन्होंने तेज बहाव के बावजूद वाहन को पानी में उतार दिया। प्रशासन ने कहा कि तेज बहाव वाले क्षेत्रों में लोग पानी से दूर रहे और ऐसे स्थानों से गुजरने की रिस्क नहीं लें। प्रदेश में कई हादसों के बावजूद लोग सबक नहीं ले रहे है।

खबरें और भी हैं...