• Hindi News
  • National
  • दस दिन तक नहीं हटता मोहल्लों से कचरा सर्वेक्षण टीम अाई तो दिन में तीन बार सफाई

दस दिन तक नहीं हटता मोहल्लों से कचरा सर्वेक्षण टीम अाई तो दिन में तीन बार सफाई

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर संवाददाता | भीलवाड़ा

स्वच्छतासर्वेक्षण टीम सोमवार को भीलवाड़ा पहुंची। पहले ही दिन जिस भी वार्ड में टीम पहुंची, वहां कुछ देर पहले ही सफाई करवाई गई थी या सफाईकर्मी काम करते मिले।

पुर के वार्ड नंबर 1 में टीम पहुंची तब सफाई निरीक्षक, जमादार और सफाई कर्मचारी काम में लगे थे। छोटी-छोटी गली तक में दिनभर के दौरान दो-तीन बार नालियां साफ की गईं। इस दौरान महिलाओं ने कहा- दस दिन से तो यहां कोई सफाई कर्मचारी नहीं आया था। दो दिन के दौरान दिनभर में दो से तीन बार सफाई हो रही और नालियों का कचरा निकाला जा रहा है। टीम दादीधाम, शास्त्री नगर, बस स्टैंड क्षेत्र में पहुंची। वहां की सफाई व्यवस्था देखकर रिपोर्ट तैयार की। सार्वजनिक शौचालयों की स्थिति भी देखी। टीम के आने की सूचना पर सभी सर्वाजनिक सुविधाघरों की सफाई करवा दी थी। उल्लेखनीय है कि देश के पांच सौ शहरों में क्वालिटी कंट्रोल ऑफ इंडिया के तहत स्वच्छता सर्वेक्षण हो रहा है। 2000 में से अंक दिए जा रहे हैं। टीम शहर के सभी वार्डों में जाएगी।

क्वालिटी कंट्रोल ऑफ इंडिया की एक टीम नगर परिषद कार्यालय में थी तो दो सदस्यों वाली एक टीम शहर में बाइक पर घूम रहे थे। ओडीएफ के तहत टीम सदस्यों ने कुछ घरों में जाकर पूछा भी कि उनके यहां शौचालय कब बनाए गए? उन्हें दूसरी किस्त मिल गई या नहीं? लोगों से शहर की सफाई व्यवस्था संबंधी फीडबैक भी लिया।

शारदा विश्नोई ने कहा कि कभी दिनभर के दौरान गली में सफाई करने कोई नहीं आता और दो दिन से तीन-तीन बार तक सफाई झाड़ू लग रहे हैं। नालियां भी साफ हो गई।

खबरें और भी हैं...