पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • पायलट को दी सूची शुक्रवार को घोषित होगी

पायलट को दी सूची शुक्रवार को घोषित होगी

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेसमें टिकटों का पैनल लगभग फाइनल हो गया और यह सूची गुरुवार को पर्यवेक्षकों ने प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट को सौंप दी। जिन वार्डोंं में एक से अधिक नाम रह गए वहां शुक्रवार तक एक नाम पर सहमति बनाने की कवायद भी तेज हो गई। पर्यवेक्षकों ने ऐसे वार्डों पर स्थानीय नेताओं को एकराय करने की कोशिश शुरू कर दी।

गुरुवार को प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट से मिले पर्यवेक्षकों लक्ष्मणसिंह रावत, भगवान सहाय सैनी ने बीकानेर दौरे से मिला फीडबैक बताने के साथ ही 60 वार्डों से दावेदारों की सूची भी सौंपी। तीसरे पर्यवेक्षक कृष्णमुरारी गंगावत बीमार होने के कारण अध्यक्ष से मिलने नहीं पहुंचे। उन्होंने बुधवार को अलवर दौरे में अध्यक्ष से मुलाकात कर बीकानेर का फीडबैक दे दिया। प्रदेश अध्यक्ष को सौंपी गई सूची में अधिकांश वार्डो में एक-एक नाम शामिल है जबकि लगभग 10 वार्डों में दो-दो नाम के पैनल के हैं। प्रदेशाध्यक्ष ने दो नामों के पैनल वाले वार्डों में भी स्थानीय नेताओं से मशविरा कर गुणावगुण के आधार एक-एक नाम तय करने का निर्देश दिया है। ऐसे में पर्यवेक्षकों ने गुरुवार से इस पर कवायद तेज कर दी। शहर कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल गहलोत, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डा.बी.डी.कल्ला अभी जयपुर में ही है। बाकी नेताओं से भी फोन पर संपर्क साधा जा रहा है। पर्यवेक्षकों का प्रयास है कि आठ तारीख को प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जाए।

पायलट बीकानेर आएंगे

नगरनिगम चुनाव के लिहाज से कार्यकर्ताओं में जोश भरने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट बीकानेर आएंगे। प्रदेश अध्यक्ष के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा रहा है संभवतया 15 नवंबर तक उनका बीकानेर संभाग दौरा होगा।