• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • भलूरी की तर्ज पर भाटी बनवाएंगे पटाखा गोदाम हादसे में ध्वस्त पांच मकान

भलूरी की तर्ज पर भाटी बनवाएंगे पटाखा गोदाम हादसे में ध्वस्त पांच मकान

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सोनगिरीकुआं क्षेत्र में पटाखा गोदाम में आग लगने से क्षतिग्रस्त हुए पांचों मकानों को भलूरी की तर्ज पर जनसहयोग से पुनर्निर्माण करवाया जाएगा। इन मकानों में दो कमरे, रसोई, लेट-बाथ बनाकर दिए जाएंगे। इसके लिए अगले सप्ताह काम भी शुरू करवा दिया जाएगा।

यह बात शनिवार को घटना स्थल पर पहुंचे कोलायत के पूर्व विधायक देवीसिंह भाटी, यूआईटी के चेयरमैन महावीर रांका और उप महापौर अशोक आचार्य ने मौजूद लोगों को बताई। दोपहर दो बजे घटना स्थल पर पहुंचे इन जनप्रतिनिधियों ने क्षतिग्रस्त मकानों का जायजा लिया और यहां से ही जिला प्रशासन से मलबा हटवाने के लिए कहा तो प्रशासन ने दो दिन का समय मांगा है। मलबा जैसे ही हटेगा क्षतिग्रस्त मकानाें का पुनर्निर्माण शुरू करवा दिया जाएगा। मौके पर मौजूद चेतन भादाणी और पूर्व पार्षद रमजान अली कच्छावा ने इन नेताओं को बताया कि पटाखा गोदाम में आग लगने से गुलाब नबी, विजय उपाध्याय, इम्तियाज अहमद, महेन्द्र उपाध्याय पूनमचंद उपाध्याय के मकान क्षतिग्रस्त हुए थे। इन मकानों का पुनर्निर्माण करवाया जाएगा। भाटी के साथ युधिष्ठिरसिंह भाटी, पूर्व पार्षद अरविन्द किशाेर आचार्य, पार्षद नरेश जोशी, मनोनीत पार्षद रमेश भाटी, विक्की गहलोत, दर्शन आचार्य, शेखर आचार्य, करणीदान चारण, सुनील बांठिया, पार्षद दिनेश उपाध्याय सहित करीब 20 पार्षद कई ब्लॉक अध्यक्ष भी पहुंचे।

पटाखा गोदाम में हुए विस्फोट से क्षतिग्रस्त मकानों का जायजा लेने पहुंचे देवीसिंह भाटी अन्य।

भलूरी में जनसहयोग से बनवाए थे 40 मकान : कोलायततहसील के भलूरी गांव में करीब डेढ़ साल पूर्व आग लगने से कई झोंपड़े जलकर राख हो गए थे। ऐसे में कोलायत के पूर्व विधायक देवीसिंह भाटी ने पहल करते हुए जनसहयोग से 40 मकानों का निर्माण करवाकर ग्रामीणों को दिए थे।

खबरें और भी हैं...