पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पासपोर्ट ऑफिस का दल तीसरे सप्ताह आएगा बीकानेर

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पोस्टऑफिस पासपोर्ट सेवा केन्द्र खोलने के लिए पासपोर्ट ऑफिस का दल इसी माह तीसरे सप्ताह बीकानेर आएगा। तकनीकी कार्मिक भी उनके साथ होंगे। छह साल बाद पासपोर्ट का काम वापस बीकानेर में होगा। इसकी तैयारी शुरू हो गई है।

पासपोर्ट अधिकारी विवेक जैफ की सोमवार को जयपुर में चीफ पोस्ट मास्टर जनरल बी.बी.दवे के साथ मीटिंग हुई। जैफ ने विदेश मंत्रालय का वह पत्र दवे को सौंपा है, जिसमें विदेश मंत्रालय और पोस्ट एवं टेलीग्राम मंत्रालय के बीच हुए एग्रीमेंट की हवाला देते हुए पोस्ट ऑफिस में पासपोर्ट सेवा केन्द्र खाेलने की बात कही गई है। करीब एक घंटे की मीटिंग में गहन विचार विमर्श के साथ स्थान उपलब्ध कराने पर बात हुई। चीफ पोस्ट मास्टर जनरल ने इस संबंध में सभी पोस्ट मास्टर जनरल को निर्देश जारी करने की बात कही है। पासपोर्ट ऑफिस ने भी उन सभी स्थानों पर सर्वे करने का शिड्यूल तैयार कर लिया है, जहां सेवा केन्द्र स्वीकृत हुए हैं। विवेक जैफ अपनी टीम के साथ 13-14 को कोटा के दौरे पर रहेंगे। 16-17-18 को उनका झुंझुनूं, बीकानेर और जैसलमेर का दौरा है। इस दौरान वे हैड पोस्ट ऑफिस जाएंगे। यह दल सेवा केन्द्र के लिए स्थान तय करेगा।

^चीफ पोस्ट मास्टर जनरल के साथ मीटिंग को गई है। विदेश मंत्रालय से जारी निर्देशों से उन्हें अवगत करा दिया गया है। तीसरे सप्ताह बीकानेर आकर स्थान तय किया जाएगा। विवेकजैफ, पासपोर्ट अधिकारी

पासपोर्ट अधिकारी और चीफ पोस्टमास्टर जनरल के बीच हुई सेवा केन्द्र खोलने को लेकर मीटिंग, पोस्ट ऑफिस में मांगा स्थान

खबरें और भी हैं...