• Hindi News
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • चीनी फिल्म ‘मंडला टेंटलस’ में नजर आएगी भारतीय संस्कृति
--Advertisement--

चीनी फिल्म ‘मंडला टेंटलस’ में नजर आएगी भारतीय संस्कृति

भारतीयसंस्कृति और परम्परा ने जहां समूची दुनिया को अपनी ओर खींचा है तो वहीं पूरी दुनिया ने अपनी समस्याओं के समाधान...

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2016, 03:30 AM IST
चीनी फिल्म ‘मंडला टेंटलस’ में नजर आएगी भारतीय संस्कृति
भारतीयसंस्कृति और परम्परा ने जहां समूची दुनिया को अपनी ओर खींचा है तो वहीं पूरी दुनिया ने अपनी समस्याओं के समाधान के लिए भारत की ओर रूख किया है और समाधान को पाया भी है ऐसा ही कुछ संदेश देती है चीनी फिल्म मंडेला टेंटलस चाईनीज फिल्मों की युवा निर्देशक लिव ज्यान इस फिल्म के सिलसिले में अपनी फिल्म युनिट के साथ बीकानेर में है। भैरव विलास में इस फिल्म की शूटिंग चल रही है। इस फिल्म में बीकानेर के संदीप भोजक अघोरी तांत्रिक के महत्वपूर्ण किरदार में है। निर्देशक ज्यान बताती है चाईनीज भाषा में बन रही इस फिल्म की अधिकांश शूटिंग भारत के विभिन्न क्षेत्रों में होगी। फिल्म में भारतीय संस्कृति और यहां की विशिष्टता के साथ साथ भारत की सभ्यता और प्रेरक इतिहास को शामिल किया गया है। फिल्म के हीरो वेंग च्वान जुन और हीरोइन के रूप में चीनी फिल्मों की चर्चित कलाकार लिव झिंग चेन मुख्य भूमिका निभा रहे है। फिल्म का शुरूआती हिस्सा चीन में फिल्माया गया है तो बाकी की फिल्म बीकानेर, जैसलमेर और वाराणसी में फिल्माई जा रही है। चीन और भारत की प्राचीन और आधुनिक तंत्र-मंत्र और संत परम्परा की झलक दिखाती इस फिल्म को लेकर निर्देशक बताती है कि भारत और चीन दोनों ही देशों ने अपने धर्म, संस्कृति और परंपराओं को इस आधुनिक युग में भी संजोए रखा है और इस वजह से ही दोनों देशों का जीवन प्रेरक है फिल्म में यही सब दिखाने का प्रयास किया गया है।

होटल भैरव विलास में फिल्म ‘मंडला टेंटलस’ की शूटिंग के दौरान दर्शाया गया भावपूर्ण दृश्य।

^भारतीय लोगों की मुस्कुराहट सबसे अच्छी लगती है। यहां कवि टैगोर की कविताएं जन जन को जीवन जीने की दिशा देती है। भारत की सभ्यता, इतिहास और यहां की संस्कृति प्रेरक है। -लिव झिंग चेन, अभिनेत्री

मंडला काे ढूंढ़ने में गई तांत्रिक की जान

चीनीफिल्म मंडेला टेंटलस एक ऐसी युवती की कहानी है जो किसी कारण से अपने खोए हुए प्रेमी की तलाश में भटक रही है। इस दौरान उसे एक प्राचीन किताब में उपाय मिलता है कि भारत में एक स्थान पर एक तांत्रिक है जो नेत्रहीन है पर उसे 300 सालों में एक बार खिलने वाले मंडला नामक फूल की जानकारी है जिसे पाने पर तलाश खत्म हो जाएगी। उस तांत्रिक की तलाश में युवती चीन से भारत आती है और तांत्रिक को खोजकर उससे उस दुर्लभ फूल मंडला के लिए गुजारिश करती है। युवती के आग्रह पर तांत्रिक उस फूल को पाने के लिए युवती के साथ निकलता है। इस दौरान तांत्रिक और युवती अनेक मुसीबतों का सामना करते हुए फूल को पाने में सफल हो जाते है किंतु अंत में तांत्रिक को अपने प्राणों का त्याग करना पड़ता है।

बीकानेर के संदीप निभा रहे है तांत्रिक की भूमिका

ब्लैकप्रिंस, लीला एक पहेली और होटल मुम्बई जैसी हॉलीवुड फिल्मों अनेक हिंदी फिल्मों धारावाहिकों में काम कर चुके बीकानेर के संदीप भोजक चीन की इस फिल्म में तांत्रिक की भूमिका निभा रहे है। संदीप बताते है इस फिल्म के लिए चाइनीज भाषा के साथ ही तांत्रिकों की जीवनचर्या पर लंबे समय तक काम किया।

बीकानेर के संदीप भोजक दिखेंगे अहम किरदार में

X
चीनी फिल्म ‘मंडला टेंटलस’ में नजर आएगी भारतीय संस्कृति
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..