पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • लिंग जांच रहे डाक्टर को पकड़ने गई राजस्थान की टीम को मेहसाना में घेरा

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लिंग जांच रहे डाक्टर को पकड़ने गई राजस्थान की टीम को मेहसाना में घेरा

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सोनोग्राफीके जरिये भ्रूण की लिंग जांच कर रहे गुजरात के डाक्टर को राजस्थान की टीम रंगे हाथों पकड़कर थाने ले गई तो छुड़ाने आए सैकड़ों लोगों ने थाने को घेर लिया। मौके पर विधायक, पुलिस अधिकारी आदि भी पहुंच गए। लगभग तीन घंटे चली बातचीत और कसमकश के बाद आखिरकार आरोपी डाक्टर को राजस्थान लाने में यह टीम कामयाब रही। इस टीम में बीकानेर के पीसी-पीएनडीटी समन्वयक महेन्द्र चारण भी शामिल हैं।

प्रदेश के कई हिस्सों से गर्भवती महिलाएं भ्रूण जांच के लिए मेहसाना के डा.जयंत पटेल के पास जाने की खबर पीसीपीएनडीटी की स्पेशल टीम को मिली थी। ऐसे में बाड़मेर की गर्भवती महिला की जांच करवाने के लिए दलाल नीरो पटेल से बात की गई। पटेल ने गर्भवती को आबूरोड बुलाया। एक दिन वहां रुकवाया लेकिन बाद में जांच करने से मना कर दिया। मिन्नत करने पर फिर पालनपुर और आखिर में ऊंझा मंडी बुलाया। भ्रूण जांच के अब तक 10 सफल स्टिंग ऑपरेशन करवा चुकी एनजीओ कार्यकर्ता पूजा कुमावत गर्भवती के लगातार साथ रही। आखिर में जब दलाल और डाक्टर को यकीन हो गया कि गर्भवती की जांच करने में कोई खतरा नहीं है तो मेहसाना के विशनगर में बुला लिया। वहां जांच की और भ्रूण में लिंग परीक्षण कर बता दिया कि लड़का है।

जांच होते ही एनजीओ पूजा ने इंतजार कर रही पीसी पीएनडीटी स्पेशल टीम को संकेत दे दिया। टीम मौके पर पहुंची। डाक्टर को पकड़ा और स्थानीय थाने लेकर गई। यह सूचना फैलते ही विशनगर के सैकड़ों लोग थाने में पहुंच गए और घेर लिया। स्थिति तनावपूर्ण हो गई। प्रदर्शनकारी किसी भी सूरत पर डाक्टर को ले जाने से रोकने पर अड़े रहे। स्थानीय विधायक, राजनेता, पुलिस अधिकारी आदि भी मौके पर पहुंचे। लगभग तीन घंटे की मशक्कत के बाद आखिरकार लोगों को समझाकर डाक्टर को राजस्थान लाने में यह टीम कामयाब हुई।

तीन घंटे की मशक्कत के बाद आरोपी डॉक्टर को राजस्थान लाने में सफल रही टीम

सिरोही में जज के सामने पेश करेंगे आरोपी डाक्टर को

विशनगरसे पकड़े गए आरोपी डाक्टर को लेकर टीम आबू रोड पहुंच गई है। मंगलवार को ईदुलजुहा की छुट्टी होने से आरोपी को सिरोही में न्यायाधीश के घर पर पेश किया जाएगा।

जांच कर डाक्टर बोला, कहीं भी दिखवा लेना 101 परसेंट दावे से कहता हूं, गर्भ में लड़का ही है

डाक्टरको पकड़ने गई टीम में शामिल पीसी-पीएनडीटी समन्वयक महेन्द्र चारण के मुताबिक, जांच करने के दौरान एवं बाद में डाक्टर ने जो भी बोला उसे रिकॉर्ड किया गया। इसमें डा.पटेल को यह कहते हुए साफ सुना जा सकता है कि कहीं भी जांच करवा लेना। 101 प्रतिशत दावे के साथ कहता हूं गर्भ में लड़का ही है। डाक्टर को ले जाने का विरोध कर रहे लोगों ने लिंग जांच का आरोप निराधार बताया था। उन्हें यह रिकॉर्डिंग सुनाई। इसके बाद ही वे रास्ते से हटे।

इस टीम ने पांचवां ऑपरेशन किया

टीमके साथ शामिल एनजीओ कार्यकर्ता पूजा कुमावत की बतौर मुखबिर और टीम में साथ रहकर पकड़वाने का यह 11वां सफल स्टिंग ऑपरेशन है। एनएचएम एमडी नवीन जैन के निर्देश पर बनाई गई इस विशेष टीम में बीकानेर के समन्वयक महेन्द्र चारण, बाड़मेर के विक्रम चांपावत, एडिशनल एसपी रघुवीरसिंह, उम्मेदसिंह निठारवाल आदि शामिल है। इस टीम ने अब तक ऐसे पांच सफल ऑपरेशन किए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें