पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

थर्ड ग्रेड शिक्षकों को पदोन्नति की तैयारी

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
माध्यमिकशिक्षा विभाग के बीकानेर मंडल में कार्यरत थर्ड ग्रेड शिक्षकों को सैकंड ग्रेड पदों पर पदोन्नति की तैयारियां शुरू हो गई है।

सितंबर माह के अंतिम सप्ताह तक इन शिक्षकों की डीपीसी होने की संभावना है। उपनिदेशक माध्यमिक ओमप्रकाश सारस्वत ने इस संबंध में मंडल के तीनों जिला शिक्षा अधिकारियों की बैठक लेकर विषयवार पदों की जानकारी ली है। उपनिदेशक ओम प्रकाश सारस्वत ने बताया कि थर्ड ग्रेड शिक्षकों की वर्ष 2016-17 की डीपीसी के लिए छह विषयों की पात्रता सूची पूर्व में जारी की जा चुकी हैं। संबंधित शिक्षकों से आपत्तियां भी प्राप्त हो गई है। इसी माह के अंतिम सप्ताह तक थर्ड ग्रेड शिक्षकों को पदोन्नत करने की तैयारियां चल रही है। गौरतलब है कि शिक्षा विभाग में प्रिंसिपल, हैड मास्टर सहित व्याख्याता पदों पर वर्ष 2016-17 की डीपीसी हो चुकी है, लेकिन थर्ड ग्रेड से सैकंड पदों की डीपीसी अभी तक नहीं हुई है। वहीं वरिष्ठ अध्यापक शारीरिक शिक्षकों की वर्ष 2015-16 की रिव्यू और विशेष शिक्षकों की वर्ष 2016-17 की डीपीसी 14 सितंबर को अजमेर में होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें