चित्तौड़गढ़

--Advertisement--

संतों के सानिध्य में हुआ वीरवाल जैन अधिवेशन

भास्कर संवाददाता | चित्तौड़गढ़ वीरवालजैन समाज के संस्थापक पंडित र| समीर मुनि का 36वें पुण्य स्मरण दिवस पर रविवार...

Dainik Bhaskar

Mar 14, 2016, 02:50 AM IST
भास्कर संवाददाता | चित्तौड़गढ़

वीरवालजैन समाज के संस्थापक पंडित र| समीर मुनि का 36वें पुण्य स्मरण दिवस पर रविवार को अहिंसा नगर में वार्षिक अधिवेशन हुआ। प्रवर्तक रमेश मुनि सहित संत-साध्वियों के सानिध्य में समारोह हुआ।

कार्यक्रम में श्री रमेश मुनि ने कहा कि वीरवाल जैन समाज की उत्पति उन्नति गुरुकृपा से हुई। अभा अहिंसा प्रचारक संघ के महामंत्री महेश भाई भंसाली ने अहिंसा नगर में निर्माणाधीन स्कूल के चार महीने में पूर्ण होने एवं इसमें वीरवाल समाज के बच्चों को जीरो फीस पर एडमिशन दिलाने की घोषणा की। निर्धन परिवारों के बच्चों की सहायता भी की जाएगी। अध्यक्षता करते हुए जैन कांफ्रेंस दिल्ली के अध्यक्ष आनंद प्रकाश जैन ने स्कूल में तीन कमरों के निर्माण के लिए सात लाख रुपए का चेक महेश भाई भंसाली को दिया। समारोह में साध्वी उप प्रवर्तनी श्री शांता कंवर मसा ने गुरु समीर मुनि के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। वीरवाल समाज के महामंत्री मांगीलाल वीरवाल ने विचार व्यक्त किए। स्कूल में समाजजनों ने छह कमरों के निर्माण के साथ अंशदान देने की घोषणा की। समारोह में 11 स्त्री-पुरुषों ने वीरवाल सूत्र बंधा कर वीरवाल जैन प्रवृत्ति की मुख्य धारा में प्रवेश किया। जिनको रमेश मुनि ने प्रत्याख्यान दिलाए। सम्मेलन राजस्थान, मप्र गुजरात के समाजजन मौजूद थे। संचालन प्रकाश वीरवाल ने दिया।

चित्तौड़गढ़. श्रमण संघीय जैन प्रवर्तक रमेश मुनि आदि ठाणा सोमवार सुबह अहिंसा नगर से विहार कर सेंती स्थित दिवाकर स्वाध्याय भवन में पहुंचेंगे। जैन संघ सेंती के अध्यक्ष लक्ष्मी लाल चंडालिया के अनुसार दिवाकर भवन में सुबह नौ बजे से प्रवचन होंगे। दोपहर एक बजे बड़ा मांगलिक होगा।

बड़ीसादड़ी. जैन दिवाकर चौथमल महाराज की दीक्षा भूमि बोलिया गांव मध्यप्रदेश में जैन दिवाकर गुरूदेव की 120वीं दीक्षा जयंती हुई। इसमें उपाध्याय मूलमुनि मसा के सानिध्य में ऋषभ मुनि मसा ने आगामी चातुर्मास बड़ीसादड़ी में करने की स्वीकृति प्रदान की है। अध्यक्ष मदनलाल कोठारी, मंत्री अरविंद गदिया, पूर्व मंत्री अनिल मेहता, हीरालाल लसोड़ उपस्थित थे।

X
Click to listen..