पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • चित्तौड़गढ़ स्टेशन पर आज लोकार्पित होंगे कई कार्य

चित्तौड़गढ़ स्टेशन पर आज लोकार्पित होंगे कई कार्य

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
चित्तौड़गढ़. रतलाम डिवीजन के महत्वपूर्ण जंक्शन पर इन दिनों कई विभाग बिना सहायक कर्मचारियों के चल रहे है। पहले से कार्यरत कर्मचारियों को अन्य विभागों में अटैच करने से यह स्थिति बनी हुई है।
इस कारण अधिकारियों तक को सहायक कर्मचारी का कार्य करना पड़ रहा है। चित्तौड़गढ़ के स्टेशन प्रबंधक कार्यालय, बुकिंग, आरक्षण कार्यालय में अधिकारी बिना सहायक कर्मचारी के काम कर रहे हैं। ऑफिस से जारी होने वाले लेटर, फाइलों को कार्यालय अधिकारी ही अन्य विभागों में लेने देने जा रहे है।
यहां तक कि वीआईपी कोटे के लिए आने वाले आवेदन डिब्बे से निकालने का काम बाबुओं को करना पड़ता है। बुकिंग आरक्षण कार्यालय में सहायक कर्मचारी नहीं होने से यहां विभागीय जानकारी आरक्षण चार्ट बुकिंग बाबू को ही संबंधित स्टाफ तक पहुंचाना पड़ते है। कई बार ऐसी स्थिति बन जाती है कि इनको काउंटर छोड़कर जाना पड़ता है।
इससे यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसी तरह पूछताछ कार्यालय में भी कर्मचारी नहीं होने से ट्रेनों में आरक्षण चार्ट देने भी टीटीई को ही जाना पड़ता है। पूर्व में यहां पर सहायक कर्मचारी नियुक्त थे, लेकिन मंडल के आदेश पर इन कर्मचारियों को अन्य विभागों में अटैच कर देने से अब ये विभाग बिना सहायक कर्मचारियों के चल रहे हैं।
जीएम निरीक्षण से भी दूर रखा चंदेरिया को

पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक एसके सूद द्विवार्षिक निरीक्षण पर शनिवार सुबह यहां रहे हैं। जीएम की बहुप्रतिक्षित यात्रा को लेकर कई दिन से चल रही तैयारियां शुक्रवार को पूरे परवान पहुंच गई। पूरे स्टेशन परिसर सहित रेलवे कालोनी तक साफ-सफाई समेत अन्य व्यवस्थाएं चाक चौबंद की गई। मंडल मुख्यालय रतलाम के लगभग सभी अफसरों का लवाजमा एक दिन पूर्व शुक्रवार शाम को ही यहां पहुंच गय।ा

शनिवार सुबह जीएम निरीक्षण के दौरान ही उनके हाथों स्टेशन पर कई कार्य विधिवत उदघाटन के साथ जनता को समर्पित होंगे। करीब ढाई घंटे में जिन सात कार्यों के शुभारंभ होंगे। इसमें प्लेटफार्म एक पर बने वेटिंग रूम के नए स्वरूप के साथ सोलर प्लांट शामिल है। शुक्रवार दिनभर स्थानीय अधिकारी व्यवस्था को अंतिम रूप देते रहे। शाम को रतलाम मंडल से आए वरिष्ठ अधिकारियों ने कमान संभाली। प्लेटफार्म एक सहित स्टेशन परिसर के दोनों द्वार रोशनी से जगमग हो रहे थे। विभिन्न विभागीय कार्यालयों के पर्दों से लेकर कवर तक सब कुछ बदल दिए गए। एक नंबर प्लेटफार्म पर नए डस्टबिन लगाए गए। स्थानीय अधिकारी, कर्मचारी ड्रेस कोड में नजर आए। लोकार्पण के साथ ही रेलवे कॉलोनी में कम्यूनिटी हॉल कर्मचारियों के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

चित्तौड़गढ़ | जीएमनिरीक्षण से पूर्व साफ-सफाई रंग-रोगन से चमकता प्लेटफार्म नंबर एक।

चित्तौड़गढ़ | चंदेरियास्टेशन के प्लेटफार्म एक पर शेड के अभाव में इस तरह धूप में खड़े रहते है यात्री।