पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • होमगार्ड जवानों ने किया प्रदर्शन

होमगार्ड जवानों ने किया प्रदर्शन

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जिलेके होमगार्ड जवानों ने मांगों को लेकर सोमवार को कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया तथा मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

जिले के होमगार्ड जवान नेहरू पार्क में एकत्रित हुए। इस दौरान बैठक में मांगों को लेकर चर्चा की। इसके बाद होमगार्ड कलेक्ट्रेट पहुंचे तथा प्रदर्शन किया। राजस्थान होमगार्ड कर्मचारी संगठन जिला शाखा के पदाधिकारियों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। दौसा संघर्ष समिति के अध्यक्ष विनोद कुमार ने बताया कि फरवरी 2014 में चुनावी घोषणा-पत्र में होमगार्ड्स को नियमित करने का वादा किया था। जो अभी तक पूरा नहीं हुआ।

उन्होंने राजस्थान हाईकोर्ट मानवाधिकार आयोग के फैसले को जल्द लागू करने, रोटेशन प्रणाली को समाप्त कर नियमित ड्यूटी देने, होमगार्ड जवान की मृत्यु पर आश्रितों को 20 लाख रुपए परिवार के एक सदस्य को सरकारी नियुक्ति देने एवं राजस्थान होमगार्ड एक्ट में स्वयं सेवक नियम में संशोधन कर लोक सेवक मानने की मांग की है। पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, हिमाचल उत्तर प्रदेश में होमगार्ड को नियमित ड्यूटी दे दी गई है पुलिस कांस्टेबल के बराबर वेतन दिया जा रहा है। संगठन ने जयपुर में प्रदर्शन के दौरान पुलिस द्वारा होमगार्ड जवानों पर लाठीचार्ज करने की निंदा की।

दौसा. कलेक्ट्रेटपर विरोध प्रदर्शन करकते होमगार्ड के जवान।

खबरें और भी हैं...