पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • एनआरएचएम संविदा कर्मियों की हड़ताल जारी

एनआरएचएम संविदा कर्मियों की हड़ताल जारी

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जिलेमें एनआरएचएम संविदा कर्मचारी वेतन मानदेय में वृद्धि नियमित करने की मांग को लेकर दो दिनों से अनिश्चितकालीन अवकाश पर बैठे हैं। राजस्थान संविदा एनआरएचएम नर्सेज एसोसिएशन के अध्यक्ष विनोद शर्मा ने बताया कि गुरुवार को सीएमएचओ नरेश बंसल, ज्वाइंट डायरेक्टर हरबंस सिंह बराड़ की तरफ से दो बार वार्ता की गई। उन्होंने बताया कि अधिकारियों ने मांगों को पूरा करने की मजबूरी बताते हुए हड़ताल को खत्म करने की बात कही। इस पर एनआरएचएम संगठन के पदाधिकारी ने असहमति जताते हुए हड़ताल जारी रखने का निर्णय लिया। संस्था के सचिव राहुल मोयल ने कहा कि शुक्रवार को सभी कर्मचारी सामूहिक त्याग पत्र देंगे और मांग पूरी होने पर इस हड़ताल को आंदोलन का रूप देंगे।

24घंटे में कार्य पर नहीं लौटे तो करेंगे टर्मिनेट

दोबार वार्ता होने के बावजूद कोई निष्कर्ष निकलने पर सीएमएचओ नरेश बंसल ने एनआरएच निदेशक नवीन जैन से फोन पर बातचीत की। बातचीत में नवीन जैन ने कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि भारत सरकार द्वारा पीआईपी में स्वीकृति मानदेय से अधिक भुगतान किया जाना सम्भव नहीं है, अगर 24 घंटे के अंदर अपने कर्तव्य स्थल पर उपस्थित नहीं हुए तो उनकी सेवायें समाप्त कर दी जाएंगी।

इनमांगों पर अड़े हैं कर्मचारी

प्रदेशमें कार्यरत एनआरएचएम कार्मिकों का मानदेय राज्य स्तर जिला स्तर के कार्मिकों के अनुसार 200 प्रतिशत उसी दिनांक से समान अनुपात में बढ़ाया जाए और पूरे प्रदेश में एक जैसा मानदेय लागू किया जाए। पिछले तीन वर्षों से वार्षिक वेतन वृद्धि 30 प्रतिशत बकाया चल रहा है, उसका भी भुगतान करवाने के आदेश भी दिए जाएं। एसएलपी को पेंडिंग रखते जोधपुर हाईकोर्ट के फैसले के अनुसार प्रदेश में कार्यरत समस्त एनआरएचएम कार्मिकों को जल्द से जल्द नियमित नियुक्ति दिलाई जाए