पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • खरीफ खराब कर दी, रबी में तो दो पूरा पानी: कांग्रेस

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खरीफ खराब कर दी, रबी में तो दो पूरा पानी: कांग्रेस

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीगंगानगर| जिलाकांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों, पूर्व सांसद एवं पूर्व विधायकों ने सोमवार को पंजाब में हरिके हैड से लेकर आरडी 45 तक फिरोजपुर फीडर एवं हरिके हैड वर्क्स के हालात देखे। कांग्रेसजनों ने हुसैनीवाला हैड से पाकिस्तान जाने वाले पानी के बारे में भी जायजा लिया। पार्टी ने राज्य सरकार पर गंगनहर के किसानों को बर्बाद करने का आरोप लगाया। पार्टी ने नहर प्रणाली का निरीक्षण कर कहा कि फिरोजपुर फीडर पूरी तरह खत्म हो चुकी है। इसमें पानी लेना जोखिम भरा निर्णय है। सहारण ने कहा कि किसानों को साथ लेकर किए गए विभिन्न विपक्षी पार्टियों के आंदोलन के बावजूद खरीफ फसल के दौरान तो पानी पूरा नहीं किया गया लेकिन अब भी समय है रबी फसल में पानी पूरा कर भरपाई की जाए। पार्टी का आरोप है कि अगर सरकार की नीयत साफ होती तो गंगनहर के किसानों को उनके शेयर का पानी पूरा मिल सकता था। सरकार की लापरवाही से हुसैनीवाला हैड से पुरानी बीकानेर कैनाल में पानी नहीं लिया जा सका। अगर यहां से पानी लिया जाता तो खत्म हो चुकी फिरोजपुर फीडर की मदद के बगैर पानी पूरा मिल सकता था। बीकानेर कैनाल से लेकर गंगनहर की नॉर्थ डिवीजन के किसानों को पानी दिया जाता। इसी प्रकार लोहगढ़ हैड से साधुवाली तक लिंक चैनल की मार्च में सफाई करवा ली जाती तो उससे साधुवाली आरडी 221 जंक्शन प्वाइंट पर पानी लेकर साउथ डिवीजन को दिया जा सकता था। लेकिन सरकार ने दोनों स्थानों पर लापरवाही दिखाकर किसानों की फसल तबाह कर दी।

दौरे में ये रहे शामिल

कांग्रेसजिलाध्यक्ष संतोष कुमार सहारण, पूर्व विधायक गंगाजल मील एवं पूर्व सांसद शंकर पन्नू के नेतृत्व में पूर्व विधायक सोहन नायक, युवरेंद्र सिंह युरी, जेएम कामरा, श्यामलाल शेखावाटी, नरेश अग्रवाल, परमजीतसिंह रंधावा, हरजिंद्र सिंह बराड़, जगदीश जांदू, कृष्ण भांभू सहित अनेक लोग दौरे में शामिल रहे।

श्रीगंगानगर. पंजाब में नहर का निरीक्षण करते कांग्रेसी नेता।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें