• Hindi News
  • National
  • रोजाना 1944 रुपए कमाने का लालच देकर ठगी की, कोर्ट ने दिए केस दर्ज करने के आदेश

रोजाना 1944 रुपए कमाने का लालच देकर ठगी की, कोर्ट ने दिए केस दर्ज करने के आदेश

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
तैयारमाल की पूरी अदायगी नहीं करने तथा डिस्पोजल सामान बनाने की मशीन की कीमत ज्यादा वसूलने के आरोप में अदालत ने एक जने के विरुद्ध धोखाधड़ी का केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं। पदमपुर की एसीजेएम कोर्ट में दायर इस्तगासे में गजसिंहपुर के वार्ड 5 निवासी बलदेव पुत्र ओमप्रकाश ने बताया कि कुछ दिन पूर्व उसने एक राज्य स्तरीय अखबार (भास्कर नहीं) में घर बैठे डिस्पोजल गिलास, कप, पत्तल, दोना की सिंगल फेस मशीन लगवाने और रोजाना 540 से 1944 रुपए कमाने का मौका पाएं का विज्ञापन पढ़ा। विज्ञापन में माल एग्रीमेंट ट्रांसपोर्ट ट्रेनिंग कच्चा माल फ्री मशीन की बात और रामा इंटरप्राइजेज फैक्ट्री जाखड़ांवाली हनुमानगढ़ का पता मोबाइल नंबर लिखा था। बेरोजगार होने के कारण संपर्क किया उसके बाद उससे ठगी हुई।

30हजार का तैयार माल सौंपा तो दिए महज 500 रुपए

प्रहलादराय नामक व्यक्ति ने गजसिंहपुर में सारी बातें तय करने को कहा। उसके बाद प्रहलादराय घर आया और मशीन की कीमत 65 हज़ार और कच्चे माल सहित कुल कीमत 86 हज़ार 350 रुपए बताई। उसने 10 हज़ार रुपए की राशि खाते में अग्रिम जमा करवाने और शेष राशि ७६हज़ारमशीन और माल पहुंचने पर नकद देने की बात कही। शर्त के मुताबिक उसके बताए खाते में 10 हज़ार जमा करवा दिए। 12 अगस्त 16 को फिर वह घर आया और भागीरथ पुत्र रामचंद के सामने मशीन और सामान देकर मुझसे ७६हज़ाररुपए ले लिए। उसके बाद मशीन से आंकी गई कीमत 30 हज़ार का माल तैयार कर प्रहलाद राय को सौंपा तो उसने मुझे मात्र 500 रुपए देकर शेष राशि एक दो दिन में और कच्चा माल देने की बात कही। उसके बाद मैंने अभियुक्त से कई बार संपर्क किया तो वह टाल मटोल करने लगा।

मशीनभी अधिक में दी

इसकेअलावा मशीन की कीमत बाज़ार में 15 से 20 हज़ार के बीच होने की बात पता चलने पर मैंने उससे पुनः संपर्क किया तो ठगी की बात सामने आई।

खबरें और भी हैं...