पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पिस्तौल तान लूटा 9 करोड़ का सोना, डकैत बोले-तू प्रेग्नेंट है बैठ नहीं मार डालेंगे

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर. आदर्श नगर में यूको बैंक में गुरुवार सुबह हथियारों से लैस दो बदमाश आए और 15 लाख रुपए लूट कर ले गए। जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की टीमें इन दो बदमाशों की तलाश में जुटी थी, कोई क्लू अब तक नहीं मिला था कि शुक्रवार दोपहर मानसरोवर के रजत पथ पर हथियारों से लैस चार बदमाशों ने गोल्ड लोन कंपनी मुथुट फाइनेंस पर डाका डाल दिया। यहां भी बदमाशों ने बैंंक की ही तरह स्टाफ मेंबर्स और ग्राहकों को बंधक बनाया फिर लॉकर खुलवाकर 31 किलो सोना ले गए। साथ में, पौने चार लाख रुपए भी ले गए।
 
वारदात का तरीका एक जैसा। वक्त लगभग एक जैसा। बदमाशों की कद-काठी, भाषा-संवाद सबकुछ दोनों घटनाओं में मिलता जुलता...। इस आधार पर पुलिस मान रही है कि दोनों घटनाएं एक ही गैंग ने की है। इस तरह की वारदातें बिहार व यूपी गैंग के बदमाश करते हैं, जो एक शहर में दो से तीन वारदात कर फरार हो जाते हैं। पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि बदमाश बोलचाल में भी बिहारी भाषा में हिंदी बोल रहे थे। ऐसे में पुलिस अब उन गैंगों के बारे में जानकारी खंगाल रही है जो इस तरह की वारदातें करते हैं और पकड़े गए हैं। 

माणकचौक में सेंट्रल बैंक मेें भी इसी तरह से डकैती हुई थी, जिनके बदमाश पटना में पकड़े गए थे। सांगानेर व विद्याधर नगर में मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी में भी इसी तरह से वारदात हुई थी। यूको बैंंक लूट के बाद जिस बाइक से बदमाश भागे थे, वो जरूर पुलिस घाट की गूणी में खड़ी मिल गई। डकैती की सूचना लोगों को मिली तो कई ग्राहक कंपनी में अाने लगे। ग्राहकों ने चिंता जताई कि लोन लेने के लिए जो सोना रखा था उसका अब क्या होगा। कंपनी ने ग्राहकों को आश्वस्त किया है। मानसरोवर निवासी ललित का कहना था कि लोन लेने के लिए 1 लाख रुपए की कीमत के चेन, चूड़ी गिरवी रखे थे।
 
मैंं बोली- गर्भ से हूं तो गुंडे बोले...चुपचाप बैठी रहो
कर्मचारी टीना शर्मा ने बताया- बदमाशों ने आकर मुझे पिस्तौल दिखाई और बोले इधर कोने में बैठ जाओ। उन्होंने हमारे सामने ही बैंक मैनेजर से मारपीट की। हम डर गए। वे हम सभी को मारने की धमकी दे रहे थे। टीना गर्भवती हैं, घटना के बाद से वे सहमी हुई हैं। घटना के बारे में बताते हुए वे रोने लग गई।  
 
 
बैंक लूट के बाद पिस्तौल छोड़ी, यहां छोड़ गए दस्ताने
आदर्श नगर के यूको बैंक में बेखौफ लुटेरे पिस्तौल छोड़ के गए थे। शुक्रवार को रजत पथ स्थित मुथूट फाइनेंस की ब्रांच में एक लुटेरा दस्ताने छोड़कर गया है और दोनों जगह बदमाश बाइक से ही फरार हुए हैं। सभी साक्ष्यों के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है। मुथूट फाइनेंस के बाथरूम में इमरजेंसी अलार्म का बटन लगाया हुआ था। घटना के समय मैनेजर को यह याद आया तो वे बहाना बनाकर बाथरूम में गए और जोर से धक्का मारकर दरवाजा बंद कर लिया। इमरजेंसी अलार्म का बटन दबा दिया। 
 
एक इमारत में एक बैंक और दो गोल्ड लोन देने वाली कंपनियां 
मुथूट फाइनेंस की यह ब्रांच रजत पथ चौराहे पर स्थित है। चौराहे के कॉर्नर पर एक दो मंजिला इमारत में ग्राउंड फ्लोर पर एसबीआई बैंक और कपड़ों के शोरूम हैं। वहीं पहली मंजिल पर मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी और एक तरफ मुथूट गोल्ड लोन कंपनी का आफिस है। पूरा इलाका भीड़भाड वाला है। 
 
आगे की स्लाइडस में पढ़ें  बैंक कर्मियों की आपबीती....
 
खबरें और भी हैं...