जयपुर

--Advertisement--

सिटी रिपोर्टर } शहरके तीन युवा कलाकारों ने कारों पर

सिटी रिपोर्टर } शहरके तीन युवा कलाकारों ने कारों पर कल्पना की कारीगरी को खूबसूरती से उकेरा। मौका था जयपुर नगर निगम...

Dainik Bhaskar

Apr 18, 2016, 03:10 AM IST
सिटी रिपोर्टर } शहरके तीन युवा कलाकारों ने कारों पर
सिटी रिपोर्टर } शहरके तीन युवा कलाकारों ने कारों पर कल्पना की कारीगरी को खूबसूरती से उकेरा। मौका था जयपुर नगर निगम की ओर से रविवार से शुरू हुई कार्टिस्ट ऑटोमोबाइल आर्ट एग्जीबिशन के उद्घाटन का। मेयर निर्मल नाहटा ने किशनपोल बाजार स्थित राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट्स में आयोजित तीन दिवसीय सोलो आर्ट एग्जीबिशन का उद्घाटन किया। वर्ल्ड हेरिटेज डे यानी सोमवार से होटल नारायण निवास में शुरू होने जा रहे कार्टिस्ट आर्ट फेस्टिवल के तहत आयोजित इस एग्जीबिशन में आर्टिस्ट अंजली शेखावत, चेतन और सुप्रिय के अलावा आर्ट क्रिटिक जॉनी एम एल भी शामिल हुए।

एग्जीबिशन में विजिटर्स को सबसे ज्यादा आकर्षित किया बॉलीवुड में कार थीम पर बनाई गई पेंटिंग्स ने जिनमें ‘चलती का नाम गाड़ी’ जैसी मशहूर फिल्मों को शामिल किया गया। गौरतलब है कि इस ऑटोमोबाइल आर्ट फेस्टिवल में 900 आर्ट वर्क्स नजर आएंगे जिनमें पेंटिंग्स, पेन वर्क, स्कल्प्चर, फाइबर बॉडी इंस्टॉलेशन शामिल होंगे।

कार्यक्रम के तहत शहर के 7 स्थानों पर ‘स्वच्छ भारत मिशन’ की थीम पर एग्जीबिशन का आयोजन किया गया। नाहटा ने बताया कि शहर का यूनेस्को क्रिएटिव सिटी में चयन हुआ है। युवा कलाकारों को प्रोत्साहन करने प्रदेश की जीवंत कलाओं को प्रोत्साहित करने के लिये महाराजा स्कूल ऑफ आर्ट, राजपूताना शेरेटन और होटल नारायण निवास में एग्जीबिशन लगेगी।

ऑटोमोबाइल आर्ट को डिसप्ले करेंगे 100 स्टूडेंट्स

नारायणनिवास में लगाई जा रही एग्जीबिशन का उद्घाटन सोमवार को सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे करेंगी। इस अवसर पर जयपुर शहर को यूनेस्को क्रिएटिव सिटी के रूप में चुने जाने पर यूनेस्को क्रिएटिव सिटी के लोगो का विमोचन भी होगा। इस एग्जीबिशन में मुम्बई के जे जे स्कूल आफ आर्ट, शांति निकेतन, बडोदा स्कूल आफ आर्ट देहली स्कूल आफ आर्ट के 100 स्टूडेंट्स ऑटो मोबाइल थीम पर आर्ट पेश करेंगे। स्वच्छ भारत मिशन के तहत मूविंग आर्ट कॉनसेप्ट पर एक बस चलाई जाएगी। साथ ही शहर में 5 स्थानों राजस्थान स्कूल आफ आर्ट, जौहरी बाजार, त्रिपोलिया गेट, चांदपोल गेट सांगानेरी गेट से हेरिटेज वाक शुरू होगी। सोमवार को सुबह 8 बजे राजस्थान स्कूल आफ आर्ट से हेरिटेज वाक शुरू होकर न्यू गेट तक जाएगी।

cartist festival

सोलो आर्ट एग्जीबिशन में नजर आया कारों का फिल्मी अंदाज

18 से 24 अप्रैल तक होगा कार्टिस्ट आॅटोमोबाइल आर्ट फेस्टिवल

X
सिटी रिपोर्टर } शहरके तीन युवा कलाकारों ने कारों पर
Click to listen..