पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • किराया नहीं चुकाया तो विभागों के बजट से काटकर राशि वक्फ बोर्ड को देंगे

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किराया नहीं चुकाया तो विभागों के बजट से काटकर राशि वक्फ बोर्ड को देंगे

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर| वक्फजायदाद पर चल रहे सरकारी विभागों ने भवन किराया नहीं चुकाया तो वित्त विभाग उनके बजट से राशि काटकर वक्फ बोर्ड को देगा। बोर्ड की 64 वक्फ जायदाद पर यह स्थिति है। यहां अन्य विभागों के दफ्तर हैं, लेकिन किराया बोर्ड को नहीं मिल रहा। करीब 7 करोड़ रु. बकाया हैं। ऐसे में वक्फ मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने सोमवार को वक्फ बोर्ड कार्यालय में हुई बैठक में विभागों के बजट से राशि काटने और बोर्ड को देने के आदेश दिए। उन्होंने इसके लिए बैठक में मौजूद वित्त विभाग के संयुक्त शासन सचिव को पाबंद भी किया। बोर्ड के इतिहास में यह पहली मीटिंग थी, जिसमें मंत्री समेत वक्फ कार्यों को प्रभावित करने वाले सभी विभागों के अधिकारी शामिल हुए।



वक्फ कार्य में अड़चन डालने वाले मुतवल्ली हटाए जाएंगे

वक्फ बोर्ड अध्यक्ष अबू बकर नकवी ने बैठक में कहा कि जो कमेटियां सही काम नहीं कर रही हैं और जो मुतवल्ली वक्फ जायदादों के कार्यों में अड़चन डाल रहे हैं, उन्हें हटाने की कार्यवाही की जाएगी। बैठक में बोर्ड को एकमुश्त ग्रांट दिए जाने, वक्फ एक्ट केंद्र सरकार की लीज नियमों के मुताबिक किराया बढ़ाए जाने, वक्फ संपत्तियों को चिन्हित कर बोर्ड लगाए जाने, वक्फ जायदाद का इंद्राज राजस्व रिकार्ड में करवाए जाने, नवाब कल्लन का बाग में दूसरों के नाम से बैठे किराएदारों के खिलाफ बेदखली की कार्यवाही किए जाने, नरहड़ शरीफ दरगाह के लिए स्वीकृत 4.90 करोड़ रुपए से जल्द काम शुरू करवाए जाने के फैसले लिए गए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें