पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • अलवर के कार्यकारी संपादक राजेश रवि को मिला श्रीफल पत्रकारिता पुरस्कार

अलवर के कार्यकारी संपादक राजेश रवि को मिला श्रीफल पत्रकारिता पुरस्कार

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सजे ऊंट पर बैठकर दुल्हन लाने पहुंचा युवक दुल्हन भी ऊंट पर बैठकर आई ससुराल

अलवर/देवास| देवास(मध्यप्रदेश) के पुष्पगिरि तीर्थ पर लघु पंच कल्याणक महोत्सव के तहत रविवार को पत्रकारिता के क्षेत्र में श्रेष्ठ योगदान के लिए रविवार को श्रेष्ठ पत्रकारों का सम्मान किया गया। इस दौरान दैनिक भास्कर अलवर के कार्यकारी संपादक राजेश रवि को श्रीफल पत्रकारिता पुरस्कार से नवाजा गया। इस मौके पर पुष्पगिरि तीर्थ के प्रणेता आचार्य पुष्पदंत सागर महाराज ने सम्मान के क्षणों को आनंद के पल बताते हुए कहा कि कलम से कुछ ऐसा लिखो की पीडितों की पीड़ा निकल जाए। साहित्य या साहित्यकार देश या समाज से जुदा हो जाए तो तो देश चल सकता ही समाज।







कलमकारों का यहां सम्मान हो रहा है, यह बड़ा ही आनंद का पल है। सही मायने मे संतों के सान्निध्य में किया सम्मान जिंदगी का सही सम्मान होता है। मुनिश्री ने कहा-पत्तों को जोड़कर जो पत्र बना ले, वही पत्रकार होता है। मुनिश्री पूज्य सागरजी के सान्निध्य में आरोहण पुस्तक का विमोचन भी किया गया। संचालन आकाश साधना जैन ने किया। आभार दिनेश झांझरी ने माना।

परमार्थ के लिए समर्पित की सम्मान निधि

राजेश रवि ने समारोह सम्मान के दौरान दी सम्मान निधि यह कहकर वापस समर्पित कर दी कि हम तो गुरुवर का आशीर्वाद लेने आए थे। उनके द्वारा मिला सम्मान आशीर्वाद इस निधि से अधिक है। यह निधि संस्था पारमार्थिक कार्यों में लगाएं, इसी भावना से इसे लौटा रहे हैं।

इनका भी हुआ सम्मान

दैनिक भास्कर के सैटेलाइट एडिटर एमपी-1 महेंद्र कुमार कुशवाह, राजस्थान सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सहायक निदेशक कमलेश शर्मा (बांसवाड़ा), मनीष गोधा जयपुर, शिप्रा माथुर जयपुर सहित धनपाल शाह (आंजना) को सम्मानित किया गया।

आरोहण पुस्तक का विमोचन

मुनिश्री पूज्य सागरजी के सानिध्य में आरोहण पुस्तक का विमोचन भी किया गया। इस दौरान आचार्य ने पांच सूत्र दिए। इनमें स्वार्थ रहित सेवा, तर्क रहित मैत्री, विवाद रहित गांव, तनाव रहित परिवार और युद्ध रहित विश्व।





तारानगर| चूरूकी तारानगर तहसील के गांव गोगटिया चारणान में सोमवार को अनोखी शादी हुई। अनावश्यक खर्च प्रदूषण बचाने के लिए दूलहा पूरी बारात ही ऊंट-गाड़ों पर ले गया। दुल्हन भी ऊंट पर बैठकर ससुराल आई।

अलवर में जीप-पिकअप की भिड़ंत में तीन की मौत, छह लोग गंभीर घायल

अलवर| अलवर-महावीरजीसड़क मार्ग पर गढ़ीसवाईराम के पास सोमवार सुबह करीब पौने छह बजे पिकअप जीप में भिड़ंत होने से तीन लोगों की मौत हो गई छह लोग गंभीर रूप से घायल हुए है। कस्बा मंडावर से रोज़ाना की तरह सवारियां जीप में भरकर राजगढ़ स्टेशन के लिए रही थी। बंशीवाल पैट्रोल पंप से थोड़ा आगे पिकअप जीप की भिड़ंत हो गई। हादसे में दौसा के मंडावर थाना क्षेत्र के गांव पाखर निवासी टीकाराम मीणा (40 ) पुत्र रंगलाल मीणा, मंडावर के ही नांगल मीना गांव निवासी मुकेश चन्द मीना (35) पुत्र चन्दरलाल की मौके पर ही मौत हो गई। गंभीर घायल रैणी के उकेरी गांव निवासी रामोवतार (35) पुत्र भोंदूराम की रास्ते में मौत गई।

खबरें और भी हैं...