पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • जॉली एलएलबी 2 के कोर्ट रूम में जज की डायस पर हीरो, अभद्र बोल

जॉली एलएलबी-2 के कोर्ट रूम में जज की डायस पर हीरो, अभद्र बोल

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
लीगल रिपोर्टर.जयपुर |महानगर कीएसीएमएम कोर्ट (20) ने फिल्म जॉली एलएलबी-2 के ट्रेलर में वकीलों के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी करने के मामले में सोमवार को फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार अन्नू कपूर सहित निर्देशक सुभाष कपूर के खिलाफ मानहानि के अपराध में प्रसंज्ञान लिया है। कोर्ट ने तीनों के खिलाफ समन जारी कर 10 मार्च को तलब किया है। साथ ही सम्मन तामील की जिम्मेदारी मुंबई पुलिस कमिश्नर को दी है। एसीएमएम अशोक सैन ने यह आदेश टीकम चन्द शर्मा के परिवाद पर दिया।

अधिवक्ता अश्विनी मिश्रा महावीर सुरेन्द्र जैन ने बताया कि परिवादी ने 19 दिसंबर 2016 को टीवी पर फिल्म जॉली एलएलबी-2 का ट्रेलर देखा था। ट्रेलर में अभिनेता अक्षय कुमार ने वकीलों की छवि धूमिल करने के लिए अशोभनीय संवाद बोले। साथ ही वह जज की डायस पर भी चढ़ गया। इससे वकीलों कोर्ट की गरिमा को ठेस पहुंची है।

कोर्ट ने कहा कि तथ्य पेश की गई सीडी से स्पष्ट है कि ट्रेलर में दिखाए गए जज वकील के संवाद और पक्षकारों के समक्ष वकील वर्ग के खिलाफ की गई टिप्पणी जानबूझकर फिल्मांकन किया गया है। इससे न्यायपालिका और वकीलों की गरिमा को ठेस पहुंची है। फिल्म के निर्देशक और अभिनेताओं का दायित्व है कि वे किसी ऐसे दृश्य या संवाद का प्रदर्शन नहीं करें जिससे किसी की गरिमा को ठेस लगे। ऐसे में अक्षय, अन्नू कपूर सुभाष कपूर ने समाज में वकीलों की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाई है।



लिहाजा इन तीनों के खिलाफ मानहानि के अपराध में प्रसंज्ञान लेते हुए इन्हें सम्मन से तलब किया जाए।

अक्षय कुमार अन्नू कपूर को समन

पद्मावति फिल्म िववाद के बाद एक और फिल्म के दृश्यों पर गई आपत्ति

खबरें और भी हैं...