• Hindi News
  • National
  • कांग्रेस ने पोस्टरों को नारी का अपमान बताया, हटाया

कांग्रेस ने पोस्टरों को नारी का अपमान बताया, हटाया

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर। नगरनिगम की ओर से सिविल लाइंस क्षेत्र में फुटपाथ पर रखे गमलों पर लगे पोस्टरों को महिलाओं का अपमान बताते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं उनको हटा दिया। राजस्थान पीसीसी प्रवक्ता एवं जयपुर शहर जिलाध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास के नेतृत्व में कांग्रेस पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं ने अशोक नगर थाना के बाहर प्रदर्शन किया। पार्टी ने इस मामले में दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने और प्रदेश में एेसे पोस्टर हटाने की मांग की है।

खाचरियावास का कहना है कि प्रदेश में महिला मुख्यमंत्री होने के बावजूद अधिकारियों की ओर से लगाए गए अर्धनग्न पोस्टरों से मां, बहन और बेटी के सम्मान को ठेस पहुंची है। मोदी सरकार एक तरफ तो बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओं का नारा दे रही है, दूसरी तरफ महिला मुख्यमंत्री के सरकारी आवास के सामने सार्वजनिक सुंदरता के नाम पर ऐसे पोस्टर लगा दिए। पोस्टर में आधे कपड़ों में महिला बैल से हल जोत रही है। खाचरियावास ने इस संबंध में अशोक थाना में रिपोर्ट भी दर्ज कराई। विरोध प्रदर्शन में बनीपार्क ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मनोज मुदगल, उपाध्यक्ष सोनू गुप्ता सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

उधर, निगम की होर्डिंग शाखा के राजस्व अधिकारी राजीव शर्मा ने बताया कि रिसर्जेंट राजस्थान कार्यक्रम के दौरान कुछ होर्डिंग बैनर लगाए गए थे। जिस पोस्टर को लेकर विवाद है, उसमें लोक शैली (फोक) की पेंटिंग बताई जा रही है। उसकी जांच करवाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...