• Hindi News
  • National
  • 150 लोगों से करोड़ों रुपए ठगने वाला बदमाश गिरफ्तार

150 लोगों से करोड़ों रुपए ठगने वाला बदमाश गिरफ्तार

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
क्राइम रिपोर्टर. जयपुर | देशके छह राज्यों में बिजनेस के नाम पर 150 से ज्यादा लोगों से करोड़ों रुपए ठगने वाले शातिर ठग को हरमाड़ा थाना पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने राजस्थान, गोवा, कर्नाटक, उड़ीसा, उत्तरप्रदेश और पंजाब में ठगी करने की वारदात कबूली हैं। आरोपी 54 वर्षीय वैंकटरमना कर्नाटक का रहने वाला है। आरोपी के खिलाफ कर्नाटक में ही ठगी के 35 मुकदमे दर्ज हैं। आरोपी का सुपर सिक्स प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड के नाम से जेपी नगर कर्नाटक में ऑफिस है।

प्रारंभिक जांच में सामने आया कि आरोपी खुद को किराने के सामान का थोक व्यापारी बताकर लोगों से संपर्क करता है। लोगों को किराने का सामान अपने इलाके में सप्लाई करने की एवज में 1 फीसदी कमीशन देने का झांसा देता था। इसके बाद आरोपी लोगों से बैंक गारंटी के ताैर पर खाते में लाखों रुपए जमा करवा लेता था और किराने के सामान की डिलेवरी ही नहीं देता था और उनकी गारंटी रूप में ली गई राशि को हड़प लेता था।

डीसीपी अशोक गुप्ता ने बताया कि हरमाड़ा थाने में रोड नंबर 14 पर रहने वाले राजकुमार पटवारी ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि कर्नाटक के वैंकटरमना ने किराने के सामान की सप्लाई के लिए एक फीसदी कमीशन देने का झांसा दिया और बैंक गारंटी के तौर पर 24 लाख रुपए ले लिए। इसके बाद आरोपी ने सामान की डिलिवरी नहीं दी। पूछताछ में आरोपी ने हरमाड़ा, मुरलीपुरा, विधायकपुरी, अलवर धौलपुर में ठगी की वारदात कबूली हैं। आरोपी की गिरफ्तारी के बाद ठगी से पीड़ित दस जने रिपोर्ट दर्ज कराने और पहुंच गए।

आरोपी वैंकटरमना

खबरें और भी हैं...