• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • News
  • वार्ता में कर्ज माफी पर नहीं हुआ फैसला आज भी चक्का जाम रखेंगे किसान

वार्ता में कर्ज माफी पर नहीं हुआ फैसला आज भी चक्का जाम रखेंगे किसान / वार्ता में कर्ज माफी पर नहीं हुआ फैसला आज भी चक्का जाम रखेंगे किसान

News - कर्जमाफी सहित 11 सूत्री मांगों को लेकर मंगलवार को भी किसानों का महापड़ाव चक्का जाम जारी रहा। देर शाम जयपुर में...

Bhaskar News Network

Sep 13, 2017, 09:20 AM IST
वार्ता में कर्ज माफी पर नहीं हुआ फैसला आज भी चक्का जाम रखेंगे किसान
कर्जमाफी सहित 11 सूत्री मांगों को लेकर मंगलवार को भी किसानों का महापड़ाव चक्का जाम जारी रहा। देर शाम जयपुर में मंत्री समूह और किसान नेताओं के बीच करीब साढ़े तीन घंटे चली वार्ता में कर्ज माफी पर फैसला नहीं हो पाया। इसे लेकर बुधवार को एक बार फिर वार्ता का दौर शुरू होगा।

ऐसे में अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमराराम ने कर्ज माफी पर किसी तरह का फैसला नहीं होने तक चक्का जाम जारी रखने की घोषणा की है। मंगलवार को चक्का जाम के कारण शेखावाटी से निकलने वाले सभी नेशनल हाईवे स्टेट हाईवे जाम रहे। सोमवार को किसानों द्वारा जयपुर रोड पर चक्का जाम कर महापड़ाव डालने के बाद सरकार ने वार्ता का न्यौता दिया। मंगलवार को जयपुर स्थित कृषि भवन में मंत्री समूह किसान नेताओं के बीच वार्ता शुरू हुई। वार्ता में मंत्रियों ने किसानों की मांगों पर सहानुभूति जताई। लेकिन किसी भी मांग पर आखिरी फैसला नहीं हो पाया। कर्ज माफी के मुद्दे पर चर्चा के लिए बुधवार दोपहर एक बजे फिर वार्ता होगी। दो दिन से चक्काजाम के कारण आमजन को भारी परेशानी हो रही है। रोडवेज, निजी बस, ट्रक, निजी वाहन सब ठप हैं। पलसाना डेयरी में दो दिन से दूध नहीं जा रहा है। मंडियों में सब्जियां, फल अन्य कृषि जींस नहीं पा रहे हैं। इसके चलते सब्जी, दूध और फलों की किल्लत बढ़ रही है। फागलवा गांव में महिलाओं ने पुलिस की जीप को नहीं निकलने दिया। झुंझुनूं में मंडावा मोड़ पर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करके लोगों को खदेड़ा। जगह-जगह कच्चे-पक्के रास्तों को जाम कर दिया। इससे दूध, सब्जियां और फल सहित अन्य जरूरी वस्तुएं आमजन तक नहीं पहुंच सकी।



वार्ता में कर्ज माफी

राहगीरों को सबसे ज्यादा परेशानी हुई और लोग रास्तों में ही फंस गए। वहीं चूरू जिला मुख्यालय पर किसानों ने सांकेतिक जाम किया। किसानों ने कुछ देर के लिए रोड जाम कर दी लेकिन पुलिस अधिकारियों ने समझाइश कर रास्ता खुलवा दिया। किसानों ने सादुलपुर कस्बे में बुधवार को हाईवे सहित सभी राजमार्गों पर अनिश्चितकालीन चक्काजाम की चेतावनी दी है।

श्रीगंगानगर में किसानों का बेमियादी चक्काजाम शुरू

किसानोंकी 11 सूत्री मांगों को लेकर अखिल भारतीय किसान सभा के नेतृत्व में किसानों ने बुधवार से बेमियादी चक्काजाम की घोषणा की है। बुधवार को श्रीगंगानगर सहित राज्य के 21 जिलों में बसें चलेंगी ही ट्रेनें चलने दी जाएंगी। दूध, सब्जी की सप्लाई भी रोकी जाएगी और स्कूल बसों को भी रोकेंगे।

जयपुर स्थित कृषि भवन में मंगलवार को मंत्री समूह किसान नेताओं के बीच वार्ता हुई। वार्ता में मंत्रियों ने किसानों की मांगों पर सहानुभूति जताई, लेकिन किसी भी मांग पर आखिरी फैसला नहीं हो पाया। बुधवार दोपहर एक बजे फिर वार्ता होगी।

X
वार्ता में कर्ज माफी पर नहीं हुआ फैसला आज भी चक्का जाम रखेंगे किसान
COMMENT