• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • News
  • पूर्व सांसद भानूकुमार शास्त्री को मिलेगा संस्कृत साधना शिखर सम्मान
--Advertisement--

पूर्व सांसद भानूकुमार शास्त्री को मिलेगा संस्कृत साधना शिखर सम्मान

News - जयपुर| संस्कृतशिक्षा विभाग की ओर से संस्कृत दिवस पर 15 संस्कृत विद्वानों का सम्मान किया जाएगा। सोमवार को सचिवालय...

Dainik Bhaskar

Aug 09, 2016, 12:05 PM IST
पूर्व सांसद भानूकुमार शास्त्री को मिलेगा संस्कृत साधना शिखर सम्मान
जयपुर| संस्कृतशिक्षा विभाग की ओर से संस्कृत दिवस पर 15 संस्कृत विद्वानों का सम्मान किया जाएगा। सोमवार को सचिवालय में संस्कृत शिक्षा मंत्री कालीचरण सराफ की अध्यक्षता में हुई बैठक में सम्मान के लिए आए प्रस्तावों पर विचार विमर्श के बाद 15 नामों को अंतिम रूप दिया गया। संस्कृत के विकास में सहयोग देने वाले इन विद्वानों को 17 अगस्त को शाम 4 बजे बिडला सभागार में राज्यस्तरीय विद्वत्सम्मान समारोह में सम्मानित किया जाएगा। सबसे बड़ा सम्मान संस्कृत साधना शिखर सम्मान इस बार उदयपुर के भानू कुमार शास्त्री को दिया जाएगा। शास्त्री भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद हैं।

इनके अलावा 3 विद्वानों को संस्कृत साधना सम्मान, 6 को संस्कृत विद्वत्सम्मान और 5 को संस्कृत युव प्रतिभा पुरस्कार दिया जाएगा। सम्मानित होने वालों में 7 विद्वान अकेले जयपुर जिले के हैं।

संस्कृत साधना सम्मान : यह सम्मान प्रो. जगन्नारायण पांडेय, डॉ. प्रभाकर शास्त्री और शिवचरण शास्त्री को दिया जाएगा। तीनों विद्वान जयपुर के हैं।

संस्कृत विद्वत्सम्मान : यह सम्मान टोंक के रामसहाय शर्मा, बांसवाड़ा के डॉ. राकेश शास्त्री, जयपुर के डॉ. रामदेव साहू, जोधपुर के प्रो. धर्मचंद जैन, जयपुर के कजोड़मल शर्मा और बांसवाड़ा के उत्तम स्वामी को प्रदान किया जाएगा।

संस्कृत युव प्रतिभा पुरस्कार : यह पुरस्कार जोधपुर के डॉ. तगसिंह राजपुरोहित, जयपुर के डॉ. शिवचरण शर्मा, दौसा की प्रतिभा शास्त्री, जयपुर के मुकेश कुमार त्रिवेदी और चूरू के कमलकांत बालाण को दिया जाएगा।

X
पूर्व सांसद भानूकुमार शास्त्री को मिलेगा संस्कृत साधना शिखर सम्मान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..