पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एक फिल्म से बदली थी इस एक्ट्रेस की लाइफ, ऑस्कर के लिए हुई थी नोमिनेट

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर. एक्ट्रेस व मॉडल लीजा रे ने हाली ही में अपना  45वां जन्मदिन मनाया है। उन्हें देख कर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल है कि वह 45 साल हो गई है। फिल्म कसूर से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। शुक्रवार को लीजा जयपुर में थी उन्होंने ‘हाउ टू लिव बिफोर यू डाई’ विषय पर आयोजित सेशन में फिक्की मेंबर्स से अपने एक्सपीरीयंस साझा किए। इस फिल्म से बदल गई थी इनकी लाइफ...
 
 
-  लीजा ने बताया कि 2005 में आई कैनेडियन फिल्म वॉटर ऑस्कर के लिए नोमिनेट हुई। उस फिल्म के बाद मेरी जिंदगी बदल गई। 
- लीजा रे ने बताया कि लगातार शूटिंग का प्रेशर और खुद के लिए समय नहीं निकाल पाती थी। इस बीच मेरी तबीयत कई बार बिगड़ी।
- मगर मैंने अपनी बॉडी को स्विच ऑफ कर दिया। कभी रेस्पोंड नहीं किया। हमेशा साइलेंट का बटन दबा कर बंद कर दिया।
- कुछ समय बाद टोरंटो में ब्लड कैंसर होने का पता चला। उस वक्त डॉक्टर शांत थे। मगर मैंने उन्हें कहा, चुप्पी तोड़ें और मुझसे खुलकर इस बीमारी पर बात  करें। तब डॉक्टर ने कहा कि आपके पास कुछ ही समय बचा है। तभी मैंने सोच लिया था मरने से पहले जिंदगी को जीभर के जीना है।
 
 
कैंसर से जीती थी जीवन की जंग
- जब मौत हमारे करीब आती है तभी उसकी अहमियत का एहसास होता है। जिंदगी काफी अनमोल है, इसे यूं ही जाया ना करो। हर एक पल में जिंदगी को खूबसूरत बनाते हुए मुकाम तक लेकर जाओ। सपने बुनो और रंगों में पिरोते चलो। लेकिन ख्वाहिश की दौड़ के  पीछे भागते हुए कभी इतनी देर भी ना हो जाए कि जिंदगी हमारा साथ छोड़ जाए।
- आईटीसी राजपुताना होटल में लेडीज ऑर्गेनाइजेशन फिक्की फ्लो की ओर से शाम को इस खास कार्यक्रम  का आयोजन हुआ। चेयरपर्सन मीनल जैन ने इस साल की थीम ‘अनलिमिटेड यू’ के बारे में फिक्की मेंबर्स को बताया।
- लीजा रे व चेयरपर्सन ने मिलकर इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वास्थ्य पहल थ्रोट कैंसर जागरूकता कार्यक्रम के लिए पोस्टर लॉन्च किया।
 
मरने से पहले जीने की कला
- लीजा ने कहा, कैंसर डाइग्नोज होने के बाद डॉक्टर्स ने ट्रीटमेंट शुरू कर दिया। कभी हार नहीं मानी। हमेशा खुश रहकर आगे बढ़ने के बारे में सोचती रहती। मुझे सर्वाइव करना है - इस स्पिरिट को कभी मरने नहीं दिया। लेकिन अब अपने फोर्टिस को एंजॉय कर रही हूं। हाल ही में 45वां जन्मदिन मनाया।
-  पिता बंगाली व मां पोलिश थीं। पिता के कारण मेरा रुझान हमेशा से हिंदू दर्शन में रहा। बुद्धिज्म फिलॉस्फी में आज भी यकीन करती हूं। जिंदगी के हर पल को उन आखिरी लम्हों की तरह क्यों ना जीएं कि आपके पास कुछ ही समय बचा है। यकीन मानिए जिंदगी कहीं ज्यादा खुशनुमा और खूबसूरत लगने लगेगी।
 
 
आगे की स्लाइडस में देखें एक्ट्रेस व मॉडल लीजा रे की चुनिंदा फोटोज....
 

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें