पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीएम तक पहुंचे हैं 20 अफसरों के पत्नी और महिलाओं से जुड़े विवाद

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर. प्रदेश के मुख्य सचिव ओमप्रकाश मीणा पर उनकी पत्नी गीता सिंह देव की ओर से लगाए आरोप जैसे मामले प्रदेश में पहले भी गूंजते रहे हैं। राज्य में कई ऐसे आईएएस, आईपीएस, आईएफएस और आरएएस अफसर रहे, जो या तो पत्नी से विवाद के कारण या अन्य महिलाओं से संबंध के कारण विवाद में आ गए। पिछले दो दशक में 20 से अधिक आला अफसरों के इस तरह के विवाद सामने आए। इनमें से कुछ तो थोड़े दिन में ही समाप्त हो गए और कुछ सीएम तक पहुंचे। प्रदेश में मुख्य सचिव रहे सीएस राजन का भी दो दशक पहले विवाद के बाद पत्नी से तलाक हो गया था। आईपीएस पंकज चौधरी को पत्नी से विवाद मामले में सरकार से चार्जशीट मिल चुकी है। जानिए, ऐसे अफसर और उनके साथ जुड़े विवाद...
कुछ निलंबित, कुछ को चार्जशीट
पंकज चौधरी, आईपीएस : चौधरी व पहली पत्नी के बीच विवाद। पहली पत्नी ने सरकार से लेकर राज्य महिला आयोग तक शिकायत की। सरकार ने पुलिस की जांच के आधार पर चार्जशीट भी दी है। मामला कोर्ट में है।
निष्काम दिवाकर, आरएएस : पत्नी ने दिवाकर के दूसरी महिला से संबंध बताए, खुद का तबादला जयपुर से बाहर करने की मांग की। वह महिला भी सरकार के पास पहुंची और साक्ष्य पेश किया कि निष्काम ने उससे शादी की है। अब उसे जीवन निर्वहन के लिए कुछ नहीं दे रहे हैं।
प्रभाती लाल जाट, आरएएस : कुछ माह पहले ही एक महिला ने इन पर कई सालों से दुष्कर्म करते रहने का आरोप लगाया और केस दर्ज कराया। पुलिस की जांच के आधार पर सरकार ने जाट को निलंबित किया। बाद में आपसी समझौते से महिला ने केस वापस लिया। इसके बाद प्रभाती लाल पिछले माह ही बहाल किए गए।
मधुकर टंडन, पूर्व आईपीएस : आईपीएस रहते हुए सिपाही की पत्नी से रेप का आरोप। सरकार ने निलंबित किया। इसके बाद से फरार हैं। इस बीच, रिटायर भी हो गए, लेकिन आज तक पुलिस तलाश नहीं पाई। शेष | पेज 6
बीबी मोहंती : आईएएस अफसर रहे बीबी मोहंती पर एक महिला से दुष्कर्म करने का आरोप लगा। उसके बाद सरकार ने 2014 में मोहंती को निलंबित कर दिया। टंडन की तरह ही मोहंती भी तब से लेकर आज तक गायब हैं।
केसी चौबे: भारतीय वन सेवा के अफसर रहे केसी चौबे ने पहली पत्नी से बिना तलाक लिए हुए दूसरी शादी कर ली। उसके बाद पहली पत्नी से लंबे समय तक विवाद चला। मामला प्रदेश सरकार तक पहुंचा था, लेकिन बाद में मामला अपने आप खत्म हो गया था।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें