पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Curfew After Ramapge In Jaipur Ramganj Area

जयपुर: मामूली विवाद के बाद थाने पर पथराव, गोलियां चलीं, 1 की मौत, 4 थानों में कर्फ्यू

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर.   यहां के रामगंज में शुक्रवार को कॉन्स्टेबल द्वारा रिक्शा हटाने के दौरान बाइक सवार कपल को डंडा लगाने के बाद लोग भड़क गए। भीड़ ने एक पावर हाउस के अलावा पुलिस के चेतक वाहन, एंबुलेंस समेत 5 गाड़ियों में आग लगा दी और 21 गाड़ियों में तोड़फोड़ की। गुस्साई भीड़ ने रामगंज थाने में घुसने की भी कोशिश की। पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और कई राउंड हवाई फायर कर भीड़ को रोका। घटना में 8 पुलिसकर्मी जख्मी हो गए और फायरिंग में एक शख्स की गोली लगने से मौत हो गई। वहीं एक पुलिसकर्मी की हालत नाजुक है। देर रात 1 बजे 4 थाना इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया है। रात दो बजे से पूरे शहर में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई। मामूली विवाद यूं बना बवाल...
 
- रामगंज चौपड़ के पास सड़क लगने वाले ठेलों से रोड जाम होने की शिकायत पर रामगंज पुलिस अतिक्रमण हटवाने के लिए गई थी। इस दौरान साजिद नाम का शख्स अपनी पत्नी अरसी और बेटी के साथ बाइक से जा रहा था।
- उनका आरोप है कि वहां खड़े पुलिसकर्मी का उनकी पत्नी और बेटी को डंडा लग गया। इसके बाद पुलिसकर्मी से कहासुनी हो गई। रात करीब 9 बजे युवक रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए थाने पहुंचा। तभी रामगंज थाने के सामने भीड़ इकट्टी होना शुरू हो गई और पथराव शुरू हो गया।
- भीड़ ने नारेबाजी करते हुए आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस मामले को लेकर बातचीत कर रही थी कि कुछ लोगों ने थाने में घुसने की कोशिश की। नाराज भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने हवाई फायर किए। इसके बाद भीड़ ने 108 एंबुलेंस, बाइक समेत 5 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।
- पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हलका लाठीचार्ज भी किया। भीड़ ने पत्रकारों और फाेटो पत्रकारों से मारपीट की व कैमरे छीन लिए। आरएसी की कंपनी, एसटीएफ, पुलिस जाप्ता, वज्र वाहन को इलाके में तैनात किया गया है। भास्कर के फोटोग्राफर अनिल शर्मा से मारपीट की गई और कैमरा छीन लिया गया।
- पथराव और लाठी चार्ज की घटना में पुलिसकर्मियों के अलावा भीड़ में शामिल लोग भी घायल हुए। घायलों के देर रात तक अस्पतालों में पहुंचने का सिलसिला जारी था। मौके पर मौजूद लोगों के अनुसार करीब एक दर्जन लोगों को चोटें अाईं।
 
कर्फ्यू वाले इलाकों में आज स्कूल बंद
- रामगंज, माणक चौक, सुभाष चौक और गलता गेट थाना इलाकों में रात करीब 1 बजे कर्फ्यू लगा दिया गया। इन इलाकों में शनिवार को स्कूल समेत दूसरे इंस्टीट्यूट बंद रहेंगे।
 
दिल्ली-आगरा की ओर जाने वाली गाड़ियों का रूट डायवर्ट 
- सिंधी कैंप से दिल्ली-आगरा की ओर जाने वाली बसों और दूसरी गाड़ियों को डायवर्ट कर दिया गया है।
- दिल्ली जाने वाली गाड़ियों को आमेर से नहीं निकालकर एक्सप्रेस हाइवे से निकाला गया। वहीं आगरा रोड पर जाने वाली गाड़ियों को कड़ी सिक्युरिटी में ट्रांसपोर्ट नगर से निकाला गया। लोगों के गुस्से काे देखते हुए दिल्ली बाईपास पर ट्रैफिक रोक दिया गया। 
 
भास्कर अपील
शांति और प्रेम ही जयपुर की पहचान है। कुछ घटनाएं ऐसी हो जाती हैं जो गुलाबी परंपरा के लिए चुनौती बन जाती हैं। रामगंज की घटना भी कुछ ऐसी ही है। बात मामूली थी। अफवाहों ने इस घटना को इतना विकराल बना दिया। कई फेक वीडियो और अफवाहें चल रही है। अफवाहों पर ध्यान न दें, न ही फॉरवर्ड करेंं। 
 
आगे की स्लाइड्स में पढ़ें:  शाम के बाद से लेकर देर रात तक का पूरा घटनाक्रम...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें