हमारी राह आसान करने के लिए जयपुर में शुरू होंगे 3 प्रोजेक्ट, 6 लेन पुल तैयार

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर. शहर की मानसरोवर से कनेक्टिविटी और बेहतर होगी। रिद्धि-सिद्धि जंक्शन से मानसरोवर लिंक रोड स्थित अमानीशाह नाले पर 6 लेन उच्च पुल का निर्माण पूरा होने वाला है। संबंधित इंजीनियरों के मुताबिक मौके पर केवल एक स्लैब का काम बचा है। जो कुछ दिन में ही पूरा हो जाएगा। इसे देखते हुए जेडीए की ओर से पुल के उद‌्घाटन के बारे में राज्य सरकार को पत्र लिखा गया है।
जेडीसी के मुताबिक नए साल के पहले महीने के दौरान ही पुल ट्रैफिक के लिए खुल जाएगा। इससे पहले यहां 6 में से 3 लेन जून 2016 में ही खोल दी थी। जानकारी हो कि यह लिंक रोड मानसरोवर जैसी घनी आबादी वाले क्षेत्र को गोपालपुरा बाईपास से जोड़ती है।
अर्जुन नगर अंडरपास तैयार

नए साल में जयपुर-सवाईमाधोपुर रेलवे लाइन पर बन रहे अर्जुन नगर अंडरपास को भी खोला जा रहा है। अप्रैल 2013 से चल रहे प्रोजेक्ट को सालभर में पूरा करना था, लेकिन फर्म की लापरवाही से इसमें देरी हुई। एक्सईएन वीएम जौहरी के मुताबिक मौके पर पदमार्ग तैयार किया जा रहा है। सेंट्रल पार्क पार्किंग एरिया में एमएलडी एसटीपी प्लांट का भी उद‌्घाटन होगा। तीनों प्रोजेक्ट का उद‌्घाटन सरकार के 3 साल पूरे होने की उपलब्धियों के साथ होगा। तीनों प्रोजेक्ट की लागत 55 करोड़ रु. है ।
हमारी राह आसान करने के लिए 3 प्रोजेक्ट शुरू होंगे
बस्सी-रेलवे फाटक पर 4 लेन आरओबी
अक्सर रहने वाले जाम से निजात के लिए सरकार की 2016-17 की बजट घोषणा में शामिल है। अनुमानित लागत करीब 57 करोड़ है। जेडीए में ईसी की बैठक में प्रोजेक्ट की मंजूरी के बाद फर्म का चयन होगा। जीएडी रेलवे ने इसकी मंजूरी दे दी है।
बंबाला उच्च पुल की चौड़ाई 4 लेन बढ़ेगी
बंबाला उच्च पुल की चौड़ाई दोनों ओर 2-2 लेन बढ़ेगी। इसका फायदा यह होगा कि मुख्य रोड के ट्रैफिक को सुगम यातायात मिलेगा। कार्य के लिए जेडीए ने 21 करोड़ रुपए की प्रशासनिक और वित्तीय मंजूरी दे दी है। प्रोजेक्ट को सालभर में पूरा करना है।
जयपुर-सीकर लाईन पर आरयूबी
यह आरयूबी आवासीय योजना आनंद लोक प्रथम, द्वितीय व स्वप्न लोक को जोड़ेगा। जिसके लिए जेडीए ने निविदा आमंत्रित कर ली है। प्रोजेक्ट के लिए साढ़े 29 करोड़ की मंजूरी हो चुकी है। प्रोजेक्ट को 15 महीने में पूरा किया जाना है।
खबरें और भी हैं...