विज्ञापन

रैगिंग प्रकरण: अब चीफ वार्डन संभालेंगे हॉस्टल, कुलपति से मिले छात्र

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2014, 03:43 AM IST

शिकायत के बाद हटाए गए वार्डन को फिर से मांग लगाने की मांग को लेकर छात्र बुधवार को कुलपति से मिले।

CHIEF WARDEN WILL TAKE CARE OF VIVEKANAND HOSTEL
  • comment
जयपुर. राजस्थान कॉलेज के विवेकानंद हॉस्टल में जूनियर छात्रों की रैगिंग की शिकायत के बाद हटाए गए वार्डन को फिर से मांग लगाने की मांग को लेकर छात्र बुधवार को कुलपति से मिले। इन्होंने कुलपति से हॉस्टल में लगाए गए नए वार्डन को हटाने की मांग की। छात्र जाति विशेष के नए वार्डन को लगाए जाने का विरोध कर रहे थे। इस घटनाक्रम के बाद कुलपति ने छात्रों की मांग और विरोध को दरकिनार करते हुए नए और पुराने वार्डन दोनों के स्थान पर चीफ वार्डन को विवेकानंद हॉस्टल का चार्ज सौंप दिया।
मंगलवार को कुलपति ने हॉस्टल के वार्डन डॉ जे.पी.जाट को हटाकर एक अन्य हॉस्टल के वार्डन करतार सिंह मीणा को विवेकानंद हॉस्टल का अतिरिक्त चार्ज दे दिया था। नए वार्डन ने ज्वाइन भी नहीं किया था कि बुधवार सुबह हॉस्टल विद्यार्थी पुराने वार्डन को हटाए जाने और नए वार्डन को लगाए जाने का विरोध करते हुए कुलपति सचिवालय पहुंच गए।
इसके बाद कुलपति ने छात्रों की समस्या सुनकर चीफ वार्डन डॉ राजीव शर्मा को विवेकानंद हॉस्टल का वार्डन बना दिया। गौरतलब है कि इस हॉस्टल में पिछले 10 दिनों में कुलपति को इस हॉस्टल में दो बार रैगिंग की शिकायत चुकी है। कुछ जूनियर छात्रों ने सीनियर्स द्वारा परेशान करने की शिकायत कुलपति से की थी।

हालांकि प्रथम दृष्टया अभी तक रैगिंग की पुष्टि नहीं हो सकी है लेकिन कुलपति ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए चीफ वार्डन से मामले की विस्तृत जानकारी मांगी है। छात्रावासों की व्यवस्थाओं में बदलाव होगा.....कुलपति डॉ. देवस्वरूप का कहना है कि यूनिवर्सिटी के छात्रावासों में आवश्यकतानुसार वार्डन और असिस्टेंट वार्डन बदले जाएंगे। ताकि नए सिरे से व्यवस्थाएं बनाई जा सकें। छात्रों की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। किसी तरह की शिकायत मिलने पर उसकी पूरी जांच करवाई जाएगी।

X
CHIEF WARDEN WILL TAKE CARE OF VIVEKANAND HOSTEL
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें