• Hindi News
  • Foreign Tourists Arrested, Accused Of Swindle

विदेशी पर्यटकों से ठगी का आरोपी गिरफ्तार

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर.ग्लैंड के दो पर्यटकों एरोन और मेटलीजा एंडरसन से 5 लाख रु. के आभूषण पार्सल से इंग्लैंड भेजने के नाम पर गायब करने के आरोपी मोहम्मद जाकिर हुसैन को सदर थाना पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। उसके दूसरे साथी की तलाश की जा रही है।
पुलिस के मुताबिक इंग्लैंड लौटकर जब पार्सल नहीं मिला तो एरोन के पिता एंडरसन ने ब्रिटिश उच्चायोग में शिकायत की। उच्चायोग ने विदेश मंत्रालय को सूचना दी। वहां से शिकायत पुलिस कमिश्नर के पास पहुंची।
पुलिस कमिश्नर ने एंडरसन से पूरी जानकारी लेने बाद ई मेल के जरिए रिपोर्ट मंगवाई। सोमवार को एंडरसन बेटे और उसकी महिला मित्र के साथ जयपुर पहुंचे और सदर थाने में मामला दर्ज कराया, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उसको पूछताछ के लिए एक दिन के रिमांड पर लिया है। गौरतलब है कि आरोपी जाकिर (34) हसनपुरा में रहता है।
एरोन (19) और उसकी दोस्त मेटलीजा (18) जयपुर में 5 दिसंबर 12 को घूमने आए थे। जाकिर ने दोनों को जयपुर घुमाया। एरोन और मेटलीजा ने एमआई रोड पर तनिष्क ज्वैलरी के शोरूम से 5 लाख रु. के जेवर खरीदे। ज्वैलरी पार्सल को इंग्लैंड भेजने के लिए जाकिर कुरियर कंपनी के ऑफिस में ले गया। जाकिर ने पार्सल फर्जी तरीके से बुक कराकर अपने पास रख लिया। बाद में एरोन ने इंग्लैंड से फोन किया तो जाकिर ने कहा कि कस्टम वालों ने पार्सल जब्त कर लिया है।