पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Network Of Paper Leaking Run From Rajasthan

देशभर में राजस्थान से चल रहा पेपर लीक करने का नेटवर्क, चार गिरफ्तार

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर. राजस्थान और यूपी से देशभर में होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक करने वाले गिरोह का नेटवर्क संचालित हो रहा है। यह खुलासा गुरुवार को यूपी एसटीएफ की ओर से लखनऊ में गिरफ्तार किए गए चार युवकों की गिरफ्तारी के बाद हुआ है। राजस्थान एटीएस एंड एसओजी के एडीजी डॉ‌. आलोक त्रिपाठी ने बताया कि इनमें दो युवक प्रदेश के करौली व सवाईमाधोपुर जिले के हैं। आरएएस-प्री का पेपर लीक करने के मामले में गिरफ्तार आरोपी आरके सिंह, दिलीप, सुनील मीणा, अमृतलाल मीणा सहित अन्य आरोपियों ने खुलासा किया था कि उनके साथी राजस्थान के अलावा बिहार, मप्र, दिल्ली, प. बंगाल और गुजरात में सक्रिय हैं।
अब उनका गिरोह कलकत्ता रेलवे भर्ती बोर्ड की लोको पायलेट परीक्षा के सैकंड चरण की परीक्षा का पेपर लीक करने की तैयारी कर रहे हैं। पूछताछ के बाद एसओजी ने यूपी एटीएस को सूचना दी थी।
प्रिंटिंग प्रेसों से सांठगांठ
गैंग के सदस्यों ने पेपर प्रिंट करने वाली प्रेस के कर्मचारियों से सांठगांठ कर रखी है। सीकर, बीकानेर, करौली व दौसा के बदमाश इस गैंग के संपर्क में थे।
ये हैं आरोपी
बिहार निवासी दिनेश तिवाड़ी, सवाईमाधोपुर के बगलोई का नरसीलाल मीणा, करौली के हिंडौनसिटी का प्रहलाद मीणा और सुल्तानपुर (उप्र) का विजय बहादुर। इनसे पांच मोबाइल, लेपटॉप, प्रवेश पत्र, 32,780 रु. बरामद।