पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सीएम की ड्यूटी पर तैनात महिला एसआई ने पानी की जगह केरोसिन पीया

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर. मुख्यमंत्री की रूट लाइन में तैनात ज्योति नगर थाने की महिला सब इंस्पेक्टर अर्चना मीणा ने रविवार शाम को गलती से पानी की जगह केरोसिन पी लिया।
उसे उपचार के लिए सवाई मानसिंह अस्पताल अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां देर रात छुट्टी दे दी गई। केरोसिन से भरी बोतल पुलिस जीप में चालक की सीट के पास रखी थी। जांच में सामने आया है कि पुलिस जीप का चालक गाड़ी की सर्विस कराने के लिए जाने वाला था। उसके लिए केरोसिन लेकर आया था।
एसआई अर्चना मीणा ने बताया कि शाम को विधानसभा के पास ड्यूटी में थी। इस दौरान उसे प्यास लगी तो वह पास ही स्थित पुलिस की जीप के पास गई। जीप में एक बोतल में सफेद केरोसिन भरा था। उसने पानी समझा और पी गई।
एक घूंट पीने के बाद उसे केरोसिन का पता चला तो तत्काल ही थूक दिया। तब पुलिसकर्मी उसे उपचार के लिए एसएमएस ले गए। महिला सब इंस्पेक्टर ने केरोसिन को किसी साजिश के तहत पुलिस जीप में रखने की आशंका से इंकार किया है।
किसने रखा पानी की बोतल के पास केरोसिन
पुलिस इस बात की आशंका से इंकार नहीं कर रही कि कहीं साजिश के तहत तो पानी की जगह पर केरोसिन नहीं रखा गया।
ड्यूटी का दबाव भी एक कारण
पुलिस अधिकारियों की माने तो वीआईपी ड्यूटी का दबाव अधिक होने के कारण कई बार पता नहीं रहता कि जवान क्या कर रहा है। क्योंकि, जरा सी चूक निलंबन या अन्य बड़ी कार्रवाई का कारण बन जाती है। यहां भी ऐसा ही हुआ। महिला सब इंस्पेक्टर जल्दबाजी में आई और पानी की जगह पर केरोसिन पी गई।