पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जेडीए की कार्रवाई, अब जगतपुरा फ्लाईओवर के पास से हटेगा मंदिर

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर | जेएलएन मार्ग के ओटीएस चौराहे से शनि मंदिर हटाने के बाद जेडीए ने यहां सर्विस लेन बनाने का काम शुरू कर दिया। गुरुवार को मंदिर का मलबा हटाने के बाद डब्ल्यूएमएम से भराई की गई। इंजीनियरों के मुताबिक शुक्रवार रात को सर्विस लेन पर सड़क बिछाई जाएगी। जेडीए जगतपुरा में हनुमान तिराहे से आगे जगतपुरा फ्लाइओवर के पास सड़क सेमंदिर को हटाएगा।
ट्रैफिक डीसीपी ने ट्रैफिक में बाधा बने मंदिरों की सूची तीन माह पहले जेडीए को सौंपी थी, जिसे कलेक्टर को भेजा गया। पहले फेज में 25 मंदिरों को हटाया जाना है, जिनमें से 6 हटा दिए गए हैं। शनि मंदिर के बाद पिछले दिनों में बीआरटीएस रोड में आ रहे न्यू सांगानेर रोड के दो मंदिरों सहित जगतपुरा 200 फीट रोड, निर्माण नगर, वैशाली आदि जगहों के मंदिर हटाए गए हैं।
मंदिर की जगह कुर्सी पर भगवान बिठाकर पूजा
इधर, शनि मंदिर हटाए जाने के बाद जब जेडीए की टीम मलबा हटाकर सर्विस लेन खोलने की तैयारियों में लगी थी, पुजारी परिवार के सदस्य संध्या पूजन कर रहे थे। भगवान की तस्वीर को कुर्सी पर रखकर पूजा की गई। संध्या आरती उतारी गई। फिर मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को सवाई गेटोर में बनने वाले नए मंदिर का पता बताया। इस दौरान नए मंदिर के लिए श्रद्धालुओं से चंदा देने की अपील भी की गई।