पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मैं वसुंधरा के साथ था हूं और रहूंगा: भाभड़ा

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर. राजनीतिक विरोधियों को मनाने की कवायद के तहत भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वसुंधरा राजे रविवार सवेरे 11 बजे मालवीय नगर में पूर्व उप मुख्यमंत्री हरिशंकर भाभड़ा से मिलने उनके आवास पर गईं।
यहां वसुंधराराजे की भाभड़ा से पौने घंटे बातचीत हुई। भाभड़ा ने फूल माला पहनाकर स्वागत किया और चुनावी जीत का आशीर्वाद दिया। बाद में भाभड़ा ने मीडिया से कहा कि वे पहले भी वसुंधराराजे के साथ थे, आज भी हैं और आगे भी साथ रहेंगे।
उन्होंने कहा कि 2008 के चुनाव के बाद हमारी वसुंधरा राजे से कभी कोई शिकायत नहीं रही। हमारी शिकायत तो पार्टी हाईकमान से थी। विरोधी नेताओं से मिलने की कवायद पर भाभड़ा ने कहा कि इससे संवादहीनता खत्म होगी।
सक्रियता के सवाल पर भाभड़ा ने कहा कि उन्हें आज के दौर की राजनीति रास नहीं आती है। एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि समाज ने भ्रष्टाचार को शिष्टाचार के तौर पर ले लिया है। ये एक अंधा कुआं है। जिससे कोई बचा हुआ नहीं है। अब किससे और क्या शिकायत करें।
31 से शुरू हो सकती है परिवर्तन यात्रा
वसुंधराराजे की परिवर्तन यात्रा इस बार 31 मार्च को शुरू करने की तैयारी है। यह यात्रा इस बार बांसवाड़ा में त्रिपुरा सुंदरी मंदिर से शुरू किए जाने की संभावना है। राजे ने रविवार को इस बारे में वरिष्ठ नेता हरिशंकर भाभड़ा और भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह से चर्चा की।
पूर्व विधानसभाध्यक्ष भाभड़ा के मुताबिक उन्हें 31 मार्च से परिवर्तन यात्रा शुरू किए जाने के बारे में वसुंधरा राजे ने बताया है। हालांकि तिथि में फेरबदल संभव है। उधर, सौदान सिंह रविवार को वसुंधरा राजे के आवास पर गए और उनसे लंबी मंत्रणा की।
वहां उनकी राजे से उनकी लंबी मुलाकात हुई। बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच परिवर्तन यात्रा को लेकर लंबी चर्चा हुई। पिछली बार राजसमंद के चारभुजा मंदिर से वसुंधरा राजे ने 27 अप्रैल, 2003 को परिवर्तन यात्रा शुरू की थी।
तिवाड़ी से भी मनमुटाव दूर करेंगी वसुंधराराजे : माथुर
भाजपा ने जनभावना का सम्मान करते हुए ही वसुंधरा राजे को प्रदेश का नेतृत्व सौंपा है। अब वे सभी से मिल रही हैं। एक-दो दिन में वे घनश्याम तिवाड़ी से भी मुलाकात करेंगी। पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश माथुर ने यह बात झुंझुनूं में पार्टी के पूर्व प्रदेश मीडिया प्रमुख भवानीशंकर शर्मा के निवास पर रविवार को पत्रकार वार्ता में कही। माथुर ने कहा कि इंटेलीजेंस एजेंसियों ने आतंकी घटनाओं के संबंध में अलर्ट कर दिया था। पुलिस ने रैकी भी की थी। बावजूद इसके हैदराबाद की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है।
मोदी सर्व मान्य नेता: गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में प्रोजेक्ट करने संबंधी सवाल पर माथुर ने कहा कि स्वाभाविक रूप से वे देश के सर्वमान्य नेता हैं। गुजरात में 11 साल में सफल शासन देकर मोदी ने साबित कर दिया कि सुशासन से ही व्यक्ति और पार्टी स्थायित्व पा सकती है।
नहीं टूटने देंगे रामसेतु
भाजपा रामसेतु को किसी सूरत में नहीं टूटने देगी। माथुर ने कहा कि केंद्र सरकार ने सेतु समुद्रम परियोजना पर आरके पचौरी समिति को खारिज करने का फैसला कर जनभावना को ठेस पहुंचाई है।