पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

CM को भाषण के बीच टोक बोले MLA, 'आप गुटबाजी फैलाते हैं, झूठ बोलते हैं'

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर.मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधायक दल की बैठक में कमजोर प्रदर्शन वाले विधायकों की टिकट कटने के संकेत दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी परफार्मेस बेस्ड राजनीति चाहते हैं। जो विधायक परफार्मेस दिखाएंगे, उन्हें ही आगे जिम्मेदारी दी जाएगी। गहलोत के इस इशारे को कमजोर प्रदर्शन वाले विधायकों के टिकट काटने से जोड़कर देखा जा रहा है।
कांग्रेस विधायक दल की बैठक में गुरुवार सुबह मुख्यमंत्री जब भाषण दे रहे थे तो कर्नल सोनाराम ने उन्हें कई बार टोका और कहा कि आप झूठ बोलते हैं और पार्टी में गुटबाजी फैलाते हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री की कार्यशैली पर सवाल उठाए।
बैठक शुरू होते ही बायतू विधायक सोनाराम ने मुख्यमंत्री से बोलने की इजाजत मांगी, लेकिन उन्हें मौका नहीं दिया गया। संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल व सरकारी मुख्य सचेतक रघु शर्मा के बाद मुख्यमंत्री बोलने लगे तो पौने 11 बज गए।
सोनाराम ने मुख्यमंत्री को भाषण के बीच ही टोकना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा-आप भाजपा की गुटबाजी की बात करते हैं, कांग्रेस में तो आप खुद गुटबाजी फैला रहे हैं। कुछ विधायकों ने उन्हें बैठाने की कोशिश की लेकिन वे नहीं माने।
आपकी कई चालों को देखकर तो शर्म आती है
सोनाराम ने कहा -आपकी कई चालों को देखकर तो मुझे खुद शर्म आती है। आप कहते हो मुझसे अलग से मिल लो। बाहर आप मिलते नहीं, बैठक में बोलने नहीं देते, बाहर कुछ कहते हैं तो आप अनुशासनहीन बताते हो।
अपने ऐसे चहेतों को पद दिए जो पार्टी उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ चुके हैं। इससे पार्टी को क्या मजबूती मिली? 96 विधायकों में से आधे आपके खिलाफ हैं। इस बारे में पूछे जाने पर सोनाराम ने कहा कि पार्टी को असलियत से रूबरू कराने के लिए मैंने विधायक दल की बैठक में कुछ बातें कही थीं। हम विधायक दल में नहीं बोलेंगे तो और कहां बोलेंगे?
एकजुटता की अपील
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधायकों से चुनावी साल में एकजुट होकर काम करने की अपील की। कहा कि अब शिकायतें छोड़ काम में जुट जाएं।
हैंडपंप चुनावी फॉर्मूला
गहलोत ने कहा कि विधायक गांवों में हैंडपंपों का खास ध्यान दें। हैंडपंप से आम आदमी जुड़ा हुआ है और उसके पानी का स्रोत वही है। ऐसे में अगर हैंडपंप ठीक रहे तो आम आदमी जुड़ेगा, यही आम आदमी वोट देता है।