पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • ठेकेदार ने कहा यूनिवर्सिटी के आदेश से शुरू किया था काम

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठेकेदार ने कहा- यूनिवर्सिटी के आदेश से शुरू किया था काम

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जेएनवीयूके गेस्ट हाउस में बिना अनुमति नियमों को ताक पर रख कर छत निर्माण से लाखों के नुकसान के मामले में यूनिवर्सिटी ने कड़ा रुख अपनाते हुए यूनिवर्सिटी इंजीनियर डॉ. एचपी गौड़ को हटा दिया था, साथ ही ठेकेदार फर्म ललित कंस्ट्रक्शन कंपनी से जवाब मांगा। कंपनी ने अपने जवाब के साथ एक कॉपी लगाकर स्पष्ट किया है कि फर्म ने बिना आदेश के कार्य नहीं किया है, उन्हें इस कार्य के लिए वर्कऑर्डर दिया गया था। इस मामले को अब फिर से बुधवार को कुलपति के समक्ष रखा जाएगा। यूनिवर्सिटी के नए इंजीनियर पीसी जोशी ने भी कार्यभार ग्रहण कर लिया है।

यूनिवर्सिटी के तत्कालीन इंजीनियर डॉ. गौड़ पर आरोप था कि उन्होंने यूनिवर्सिटी गेस्ट हाउस में नियमों को ताक में रख कर छत निर्माण का कार्य शुरू करवाया था। निर्माण कार्य शुरू हुआ तो पानी का रिसाव गेस्ट हाउस के कमरों में होने लग गया। मामले की जानकारी सिंडीकेट सदस्य सूरसागर विधायक सूर्यकांता व्यास को मिली तो वे खुद मौके पर पहुंचीं और कुलसचिव खान को मौके पर बुलाकर उनसे इस मामले में जवाब मांगा। साथ ही व्यास ने पत्र लिखकर कार्रवाई करने के लिए भी कहा था। मामले में कुलपति ने जांच भी करवाई और आश्वस्त किया था कि दोषी पाए जाने पर कार्रवाई करेंगे। दूसरी ओर गेस्ट हाउस के डायरेक्टर प्रो. शिशुपाल सिंह भादू ने भी कुलसचिव खान को पत्र लिख कर गेस्ट हाउस में भारी नुकसान की पुष्टि की थी। कुलपति ने इस मामले में तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित की। इसमें प्रो. सुनील परिहार, प्रो. चैनाराम चौधरी और प्रो. एसबी सिंह शामिल थे। शु़क्रवार को जेएनवीयू के कुलपति प्रो. आरपी सिंह ने एक आदेश जारी कर यूनिवर्सिटी इंजीनियर को बदलने संबंधित ठेकेदार से जवाब मांगने के लिए कहा था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें