पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • स्टूडेंट्स ने प्रतियोगिताओं से दिया स्वच्छता का संदेश

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्टूडेंट्स ने प्रतियोगिताओं से दिया स्वच्छता का संदेश

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
स्टूडेंट्स ने प्रतियोगिताओं से दिया स्वच्छता का संदेश

केंद्रीयविद्यालय क्रमांक -2 सेना, जोधपुर में 1 से 15 सितंबर तक स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। पंद्रह दिवसीय कार्यक्रम अंतर्गत विशेष सफाई अभियान चलाया गया, साथ ही स्टूडेंट्स को स्वच्छता के बारे में बताया गया। इस दौरान स्वच्छता का संदेश देने के विभिन्न प्रतियोगिताएं भी हुईं, जिनमें स्टूडेंट्स ने उत्साह से भाग लिया। समारोह अंतर्गत सोमवार को स्वच्छता के प्रति जागृति लाने के लिए सभी कक्षाओं की साफ-सफाई का जांच कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें प्रत्येक कक्षा का अवलोकन किया गया। स्वच्छता पखवाड़े का समापन 15 सितंबर को होगा।

‘ईदमिलन’ में बच्चों ने दिया एकता भाइचारे का संदेश

अलहम्द इंटरनेशनल स्कूल की ओर से सोमवार को ईद मिलन समारोह आयोजित किया गया। इसमें बच्चों ने रंगारंग प्रस्तुति देकर एकता भाईचारे का संदेश दिया गया। मुकेशसिंह राठौड़ ने बतौर अध्यक्ष कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अल हम्द वेलफेयर एंड एजुकेशन सोसायटी का आभार व्यक्त किया और बच्चों की प्रस्तुति को सराहा।

सिंधुइंडोर गेम्स प्रतियोगिता 18 को, बैनर का विमोचन

सिंधीसोशल सोसायटी की ओर से 18 सितंबर को चौपासनी हाउसिंग बोर्ड स्थित सिंधु महल में शाम 5 बजे युवतियों और महिलाओं के लिए सिंधु इंडोर गेम्स प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम के बैनर का विमोचन हरीश भेरवानी, प्रभु ठारवानी, राजकुमार आसुदानी, प्रेम थदानी, नानक वाधवानी, धीरुभाई गोस्वामी, पं. राजा महाराज आदि ने किया। प्रतियोगिता में म्यूजिकल चेयर, पार्सल गेम, 1 मिनट, चम्मच रेस, हाऊजी आदि प्रतियोगिताएं होगी। इसमें पंजीयन की आखिरी तिथि 15 सितंबर है। प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान पर रहने वालों को पुरस्कृत किया जाएगा।

ललितशर्मा को महाप्रबंधक स्तर का पुरस्कार

जोधपुररेलवे वर्कशॉप में निर्माण प्रबंधक पद पर कार्यरत ललित शर्मा को हिंदी में अधिकाधिक कार्य करने के लिए महाप्रबंधक स्तर का पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। उत्तर पश्चिम रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी गोपाल शर्मा के अनुसार ललित शर्मा को वर्ष 2015-16 के दौरान हिंदी में उल्लेखनीय कार्य करने के लिए महाप्रबंधक स्तर के पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है। प्रधान कार्यालय में मनाए जा रहे राजभाषा पखवाड़ा के समापन समारोह में 14 सितंबर को उत्तर पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक अनिल सिंघल द्वारा शर्मा को प्रशस्ति पत्र नकद पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा।

news brief

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें