पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिजनेस न्यूज

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
संख्या अबेकस के स्टूडेंट्स ने प्रदर्शित की बौद्धिक क्षमता

संख्याअबेकस एजुकेशन प्रा.लि. के तत्वावधान में बच्चों की बौद्धिक क्षमता का प्रदर्शन कुड़ी हाउसिंग बोर्ड में स्थित संख्या अबेकस की शाखा पर किया गया। संख्या अबेकस कुड़ी हाउसिंग बोर्ड की शाखा प्रबंधक शिवानी चौधरी ने संख्या अबेकस जयपुर ऑफिस से आए निदेशक सीताराम गुप्ता, पंकज गुप्ता एवं अभिभावकों का स्वागत किया। संख्या अबेकस की पाल रोड शाखा से आए छात्रों ने संख्या अबेकस के कोर्स के परिणाम से सभी प्रभावित दिखे। इन बच्चों का गणितीय कौशल देख लोग अचंभित थे। बच्चे केलकुलेटर तथा कंप्यूटर से तेज गणनाएं कर रहे थे। पाल रोड शाखा प्रबंधक निरंजना चौधरी ने बताया कि संख्या अबेकस का कोर्स सप्ताह में एक दिन 84 सप्ताह तक चलने वाला कोर्स है। इससे बच्चों को केवल गणित में अपितु सभी विषयों में फायदा होता है। संख्या अबेकस की जोधपुर में वर्तमान में 2 और राजस्थान में 47 शाखाएं हैं।

जॉबएंड कॅरियर काउंसलिंग के लिए फ्री रजिस्ट्रेशन

सरदारपुरास्थित विजन एकेडमी में सोमवार को जॉब एंड कॅरियर से संबंधित कार्यशाला आयोजित की गई। इस वर्कशॉप में विशेषज्ञों द्वारा आईटी क्षेत्र में कॅरियर काउंसलिंग एवं जॉब काउंसलिंग की जाएगी। इस जॉब एंड कॅरियर काउंसलिंग के फ्री रजिस्ट्रेशन के लिए मारवाड़ शॉपिंग फेस्टिवल में स्थित विजन एकेडमी की स्टॉल पर भी संपर्क कर सकते हैं। विजन एकेडमी द्वारा आईटी क्षेत्र में जॉब की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए इस कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है।

शल्यचिकित्सा शिविर में सौ से अधिक रोगी लाभान्वित

चौहाबो17 स्थित कायस्थ सामुदायिक भवन में रामरतन मेटरनिटी केयर की ओर से एक वर्ष सफलतापूर्वक पूरा करने पर निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। अस्पताल के डायरेक्टर सुधांशु राय ने बताया कि शिविर में सौ से अधिक रोगी लाभान्वित हुए। इस दौरान रियायती दरों पर जांच की गई। सोनोग्राफी महिलाओं से संबंधित सभी प्रकार की सर्जरी भी अत्यंत रियायती दरों पर बुक की गई। हर्निया, अपेंडिक्स, पाइल्स, पथरी से संबंधित सर्जरी भी 30 प्रतिशत रियायती दरों पर बुक की गई। शिविर में डॉ. हिमांशु राय, डॉ. शिवानी, डॉ. मुकेश, डॉ. निखिल माथुर, डॉ. जेके माथुर ने निशुल्क सेवाएं दीं। प्रारंभ में आध्यात्मिक मेडिटेशन किया गया। गत वर्ष हॉस्पिटल में प्रसूति एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. हिमांशु राय ने महिलाओं से संबंधित अनेक जटिल ऑपरेशन किए। इसके अलावा हर्निया, पाइल्स, अपेंडिक्स प्लास्टिक सर्जरी भी अस्पताल में विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा की गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें