पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खबरें फटाफट

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
तीन विद्यार्थियों का स्कॉलरशिप के लिए चयन

पीपाड़ शहर| शहरके पीएमएस स्कूल के तीन विद्यार्थियों का इंस्पायर स्कॉलरशिप में चयन हुआ। संस्था के प्रबंधक निदेशक डाॅ. गोपालसिंह कच्छावाह ने बताया कि भारत सरकार के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा द्वारा दी जाने वाली इंस्पायर स्कॉलरशिप के तहत उच्च शिक्षा एवं विज्ञान नवाचार के तहत अनुसंधान के लिए 5 वर्ष तक 80 हजार रुपए की स्कॉलरशिप दी जाएगी। 2016 12वीं विज्ञान में राज्य स्तर पर एक प्रतिशत विद्यार्थियों की जारी सूची के तहत विद्यालय के तीन विद्यार्थी आकाश गर्ग, सुमन सैनी, आयशा नागोरी का चयन किया गया है। स्कॉलरशिप प्राप्त विद्यार्थियों को संस्था स्टाफ ने उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

गोविज्ञान परीक्षा 21 को

तिंवरी| माधवगो विज्ञान अनुसंधान एवं सामान्य ज्ञान परीक्षा का आयोजन तिंवरी ब्लॉक के दर्जनों गावों के समस्त सरकारी गैर सरकारी विद्यालयों में आयोजित की जाएगी। तहसील संयोजक केशाराम इणखिया ने बताया कि इस बार तिंवरी क्षेत्र के कक्षा 6 से 12 तक के 7000 विद्यार्थी भाग लेंगे।। जिला सह संयोजक योगेश कुमार जोशी ने बताया कि संपूर्ण राजस्थान में इस परीक्षा का आयोजन 21 सितंबर को सुबह 11 से 12 बजे तक किया जाएगा। जहां दो पारी में विद्यालय संचालित होते है वहां प्रथम पारी के अंतिम कालांश में यह परीक्षा आयोजित करने की व्यवस्था की जाएगी।

रोडवेजकी रामदेवरा के लिए आज हर घंटे बस, 50 बसें 24 घंटे होंगी संचालित

जोधपुर| रोडवेजप्रबंधन मंगलवार को रामदेवरा आने वाले बाबा रामदेव के जातरुओं के लिए हर एक घंटे में मेला स्पेशल बस मुहैया कराएगा। ये बसें राइकाबाग बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन के बाहर रोडवेज बुकिंग, 12वीं रोड चौराहा और रामदेवरा स्थित बस स्टैंड से मिलेंगी। रोडवेज जोधपुर डिपो के यातायात प्रबंधक नरेंद्रसिंह राठौड़ के अनुसार मंगलवार को 50 बसें लगाई गई हैं। इन बसों में बाबा के जातरुओं को 30 प्रतिशत विशेष छूट देते हुए मात्र 140 रुपए किराया वसूला जाएगा।

सेलटैक्स| मिस मैचिंग के समाधान के लिए 3 दिन शेष

जोधपुर| वाणिज्यिककर विभाग में आईटीसी मिस मैचिंग से परेशान रहने वाले व्यवहारियों के लिए अब अंतिम तीन दिन का समय शेष बचा है। इसमें भी मंगलवार को ईद का सरकारी अवकाश है। वाणिज्यिक कर उपायुक्त वीपीसिंह के अनुसार ऐसे व्यवहारी जिनके वर्ष 2013-14 तक बकाया इनपुट टैक्स अर्थात आईटीसी की मिस-मैच एंट्रीज हैं। वे व्यवहारी 15 सितंबर तक अपने क्षेत्र के सीटीओ, एसीटीओ से संपर्क कर समाधान करवा सकते हैं।

नेत्र चिकित्सा शिविर

राजकीयचिकित्सालय पीपाड़ शहर में सुबह 9 से 2 बजे तक।

देवझूलनी ग्यारस

जिलेभर में ठाकुर जी के मंदिर से निकलेगी रेवाड़िया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें